News Flash
missed calls

विस चुनावों के लिए लाहुल-स्पीति की दीवारों पर पोस्टरबाजी

मोहन लाल। केलांग
टिकट के दावेदार पोस्टरों के जरिए सक्रिय हैं। कोई किसी पर टिप्पणी कर रहा है, तो कोई अपना बखान। इसी बीच एक दावेदार चंद्रमोहन परशीरा ने खुद के लिए समर्थन जुटाने को Missed calls की अपील वाला पोस्टर लगाया है। यह काफी दिलचस्प है। परशीरा मिस्डकॉल के आधार पर चुनाव लडऩे या न लडऩे का फैसला करेंगे।

लाहुल-स्पीति की दीवारें पिछले तीन महीने से कई तरह की पोस्टरबाजी देख रही हैं । इसमें सबसे पहला पोस्टर मर्चेंट नेवी की नौकरी छोड़ कर चुनावी मैंदान में उतरे ही राम गौड़ का लगा। जिसमें उन्होंने व्यक्ति विशेष पर खरी खरी टिप्पणी कर के कुछ दिन माहौल गरमाए रखा। उसके कुछ ही दिन बाद भाजपा स्पीति मंडल के वरिष्ठ कार्यकर्ता चंपा छेरिंग ने पोस्टर निकाला।

जिसमें फिर अपनी ही पार्टी के उसी नेता पर निशाना साधा गया जो ही राम गौड़ के निशाने पर रहा था। बताया जाता है कि इसी बात पर चम्पा की शिकायत हाईकमान से भी की गई। इसके बाद चम्पा ने चुप्पी साध ली। इन दोनों की पोस्टरबाजी के बाद तीसरा पोस्टर भाजपा के पूर्व विधायक डॉ. राम लाल मार्कंडेय का आया। इस पोस्टर ने भी खूब अटकलों को जन्म दिया।

उनके पोस्टर ने कांग्रेस पर वार किए और भाजपा के पक्ष में वोट की अपील की गई। इन दिनों घाटी की दीवारों पर डॉ. चंद्र मोहन परशीरा के पोस्टर दिख रहे हैं। इन पोस्टरों में उन्होंने अपने बीते पांच वर्षों में किए कार्यों की लंबी फेहरिस्त लगाई है तथा पढऩे वालों से अपने समर्थन में मिस्ड कॉल की अपील की है। परशीरा के अनुसार Missed calls के माध्यम से स्वयं के सर्वेक्षण का प्रदेश में यह पहला उदाहरण है जो आने वाले समय में चुनावों में शोध की व्यापकता को और अधिक प्रबल करेगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams