mla inaugurated school building

विधानसभा का सत्र धर्मशाला में 9 जनवरी से शुरू होगा

राजीव भनोट। ऊना
ऊना जिला में विधायक राजेश ठाकुर द्वारा शपथ लेने से पूर्व ही एक स्कूल भवन के उद्घाटन का दिलचस्प मामला सामने आया है। यही नहीं स्कूल प्रबंधन समिति ने उद्घाटन करवाकर वहां विधायक के नाम की पट्टिका भी लगवा दी। गगरेट के नवनिर्वाचित विधायक राजेश ठाकुर को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मुबारिकपुर के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्यातिथि आमंत्रित किया गया था।

इस कार्यक्रम में विधायक पहुंचे। उन्होंने बच्चों को सम्मानित किया और शिक्षा में आगे बढ़ते रहने के लिए हरसंभव प्रयास करने की नसीहत भी दी। वहीं स्कूल प्रबंधन ने इस मौके पर स्कूल परिसर में ही नए भवन का उद्घाटन भी उनके हाथों करवा दिया। स्कूल प्रबंधन ने इसके लिए जिला प्रशासन या SDM से कोई परमिशन नहीं ली थी। स्कूल ने अपने स्तर पर उद्घाटन कार्यक्रम रख लिया।

सवाल यह है कि गगरेट हलके से इलेक्टेड विधायक तो राजेश ठाकुर बन गए हैं, लेकिन अभी विधानसभा की शपथ नहीं हो पाई है। विधानसभा का सत्र धर्मशाला में 9 जनवरी से शुरू होगा जिसमें पहले दिन ही विधायकों की शपथ होनी है। ऐसे में शपथ ग्रहण से पहले विधायक के उद्घाटन की काफी चर्चा हो रही है।

उच्च शिक्षा विभाग के उपनिदेशक भूप सिंह ने कहा कि गगरेट हलके के विधायक के तौर पर स्कूल कार्यक्रम में राजेश ठाकुर ने शिरकत बतौर मुख्यातिथि की है। विधायक होने के नाते ही उद्घाटन कार्यक्रम किया गया है। उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण या अन्य नियमों कि उन्हें जानकारी नहीं है। इस बारे उच्च अधिकारियों से जानकारी लूंगा।

कुछ गलत नहीं : विधायक

गगरेट हलके के विधायक राजेश ठाकुर ने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय मुबारिकपुर के वार्षिक कार्यक्रम में मुझे आमंत्रित किया गया था। मैं वहां गया था। इसी दौरान स्कूल प्रबंधन द्वारा नए भवन के उद्घाटन का कार्यक्रम करवाया गया। उन्होंने कहा कि मैंने उस भवन का उद्घाटन किया है, मगर इसमें कुछ गलत नहीं है।

मुबारिकपुर स्कूल में नवनिर्वाचित विधायक द्वारा सरकारी भवन के उद्घाटन को लेकर कोई जानकारी नहीं है।जानकारी के बाद ही कुछ कह पाऊंगा। -विपन शर्मा, कार्यकारी SDM व तहसीलदार अंब

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams