News Flash
mp anurag thakur

अंब से प्रयागराज के लिए चलेगी सीधी ट्रेन

सांसद अनुराग ने जताया रेलमंत्री का आभार

राजीव भनोट, ऊना।
उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में होने जा रहे कुंभ मेले के लिए केंद्र सरकार ने हिमाचलवासियों को नया तोहफा देने जा रही है। मोदी सरकार हिमाचल के श्रद्धालुओं की सुगम यात्रा के लिए स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दे रही है। 15 जनवरी से प्रयागराज में कुंभ मेला शुरू हो रहा है। जिसमें देश भर से श्रद्धालु जाएंगे। वही हिमाचल से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु इस कुंभ मेले में हिस्सा लेते हैं। ऐसे में केंद्र सरकार ने प्रयागराज के कुंभ मेले के लिए हिमाचल के जिला ऊना से एक्सप्रैस स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान कर कर दिया है।

यह ट्रेन विशेष रूप से कुंभ मेले के लिए ही चलेगी। इसे जिला ऊना के अंब-अंदौरा रेलवे स्टेशन से चलाया जा रहा है। सांसद अनुराग ठाकुर ने इसके लिए रेलमंत्री पीयूष गोयल का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के श्रद्धालुओं को इस विशेष ट्रेन के माध्यम से प्रयागराज के लिए यात्रा करने में आसानी होगी। वहीं सस्ती यात्रा सुविधा भी मिल पाएगी। सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि विशेष ट्रेन संख्या 04512 सुबह 4 बजकर 10 मिनट पर अंब-अंदौरा से चलेगी, जो कि अगले दिन सुबह दो बजे प्रयागराज पहुंचेगी।

वहीं ट्रेन संख्या 04511 प्रयागराज से रात 10 बजकर 30 मिनट पर चलेगी, जो कि अगले दिन रात 8 बजकर 10 मिनट पर अंब-अंदौरा पहुंचेगी। रेलवे बोर्ड के पीएससी कमेटी के सदस्य हरिओम भनोट ने कहा कि प्रयागराज दौरे के दौरान हिमाचल के इस पक्ष को उठाया गया था और सांसद अनुराग ठाकुर ने भरोसा दिलाया गया था कि ट्रेन शुरू करवाने का प्रयास करेंगे। खुशी है कि सांसद अनुराग के प्रयास सफल हुए है और विशेष ट्रेन तीन दिन कुंभ मेले के लिए चलेगी। 19 जनवरी, 8 व 19 फरवरी को ट्रेन चलेगी।

विशेष ट्रेन में रूट व डिब्बे

अनुराग ने बताया कि विशेष ट्रेन संख्या 04512 का रूट अंब-अंदौरा शुरू होगा। जो कि ऊना, नंगल, आनंदपुर साहिब, रूपनगर, मोरिंडा, सरहिंद, राजपूरा, अंबाला कैंट, यमुनानगर, सहारनपुर, रूड़की, लक्सर, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, ऊंचाहार से होते हुए प्रयागराज स्टेशन पहुंचेगी। इस ट्रेन में कुल 18 डिब्बे होंगे। जिसमें थर्ड एसी का एक, स्लीपर चार, 11 जरनल के अलावा 2 डिब्बे एसएलआर रहेंगे।

यह भी पढ़ें – केंद्र की मोदी सरकार ने हिमाचल को किया अनदेखा – कौल सिंह ठाकुर

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]