News Flash
congress modi protest

दो जिलाध्यक्ष फिर भी कांग्रेस में जोश नही

  • रोष प्रदर्शन फेल होने पर एक-दूसरे पर डाली जिम्मेवारी
  • कपड़े को मोदी का पूतला बता किया आग के हवाले

राजीव भनोट,चंद्रमोहन। ऊना
नोटबंदी के दो वर्ष पूरे होने पर प्रदेशभर में कांग्रेस द्वारा रोष प्रदर्शन किये जा रहे है, लेकिन ऊना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटाने में नाकाम रही। जिला ऊना में जिला अध्यक्ष और कार्यकारी जिलाध्यक्ष होने के कारण कांग्रेस की कलह जगजाहिर हुई है। दोनों अध्यक्ष भीड़ न होने की जिम्मेवारी एक-दूसरे पर डालते नजर आये।

कार्यकर्ताओं की कमी को देखते हुए जिलाध्यक्ष वीरेंद्र धर्माणी ने पत्रकार वार्ता करने का फैसला लिया और पत्रकार से रू-ब-रू होकर नोटबंदी का विरोध जताया तो, वहीं तय समय से दो घंटे देरी से पहुंचे कार्यकारी जिलाध्यक्ष विवेक शर्मा ने कुछ कार्यकर्ताओं के साथ ही रोष रैली निकाली। इतना ही नहीं रोष रैली खत्म होने के उपरांत कपड़े को नरेंद्र मोदी का पूतला बताकर आग के हवाले कर दिया। बता दें कि जिला कांग्रेस ने नोटबंदी को लेकर ऊना मुख्यालय पर केंद्र सरकार के खिलाफ शुक्रवार सुबह 10 बजे प्रदर्शन करने को कहा था। इसको लेकर वीरवार रात को सोशल मीडिया पर भी प्रचार किया जा रहा था।

कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष विवेक शर्मा ने विश्राम गृह से 10 बजे रोष रैली निकालने का दावा किया था, लेकिन विक्कू खुद ही तय समय से दो घंटे देरी से पहुंचे। जबकि समय पर पहुंचे जिलाध्यक्ष वीरेंद्र धर्माणी ने कार्यकर्ताओं की कमी को देखते हुए पत्रकार वार्ता करने का फैसला लिया। पत्रकार वार्ता खत्म होने के बाद पहुंचे कार्यकारी अध्यक्ष विवेक शर्मा ने जिलाअध्यक्ष वीरेंद्र धर्माणी से सलाह करने के बाद रोष रैली निकालने का फैसला लिया।

रैली के दौरान नरेंद्र मोदी जिंदाबाद का भी नारा लगा दिया गया

कार्यकर्ताओं की संख्या कम होती देख कुछ कार्यकर्ता भी खिसकने लगे, लेकिन जिलाध्यक्ष वीरेंद्र धर्माणी ने वापिस लौट रहे कार्यकर्ताओं को वापिस बुलाया और कहा कि सन् 1977 में तो हमने चार कार्यकर्ताओं संग ही जलूस निकाल दिया है, अभी तक चार से हम ज्यादा ही हैं। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विश्राम गृह ऊना से लेकर रोटरी चौक ऊना तक रोष रैली निकालते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। रैली वापिस विश्राम गृह तक पहुंचने से पहले ही जिलाध्यक्ष वीरेंद्र धर्माणी निकल लिए। जबकि कार्यकारी अध्यक्ष विवेक शर्मा अपने कार्यकर्ताओं संग एमसी पार्क के आगे खड़े रहे और एक कपड़े को आग के हवाले करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

मोदी जिंदाबाद के लगे नारे रोष रैली में कांग्रेस की उस समय किरकिरी हो गई जब कार्यकर्ताओं की जुबान फिसल गई। रैली के दौरान नरेंद्र मोदी जिंदाबाद का भी नारा लगा दिया गया। कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे, तो इसी बीच कार्यकर्ता ने जोर से नरेंद्र मोदी का नाम लिया, तो सभी कार्यकर्ताओं ने जिंदाबाद का नारा लगाया। नरेंद्र मोदी जिंदाबाद का नारा लगते ही कार्यकर्ता एक-दूसरे के चेहरे ताकने लगे।

क्या कहते हैं जिलाध्यक्ष

रोष प्रदर्शन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ न जुटा पाने के सवाल पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीरेंद्र धर्माणी ने इस कार्यक्रम का आयोजक कार्यकारी जिलाध्यक्ष विवेक शर्मा के होने का दावा किया। विक्कू ही बेहतर जवाब दे सकते हैं।

क्या कहते हैं कार्यकारी अध्यक्ष

कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष विवेक शर्मा ने कहा कि किसी काम से व्यस्त थे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की पूरी जिम्मेवारी जिला कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र धर्माणी की थी, जो कि समय से पहले पहुंच गए थे।

यह भी पढ़ें – बरसात के बाद नही उठाया गया मंडी कुल्लू वाया कटौला सड़क का मलबा

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams