congress sundar

जिस भूमि में कई अरसे काटे, उसको बदनाम करना ठीक नहीं

कहा, मोदी ने अपने लोगों का काला धन किया सफेद

हिमाचल दस्तक। कुल्लू
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कुल्लू जनसभा में दिए गए ब्यान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी सुंदर ठाकुर ने कहा है कि पहले प्रधानमंत्री ने हिमाचल को देवभूमि से दानव भूमि बनाया और अब कुल्लू आकर देवभूमि को ड्रग्स माफिया की भूमि कहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई सालों तक कुल्लू में रहे हैं और यहां की संस्कृति, खानपान और वेशभूषा तथा भौगोलिक परिस्थितियों के बारे में भली भांति परिचित है।

लेकिन अब जब प्रधानमंत्री बनकर यहां आए तो देवभूमि को ड्रग्स माफिया की धरती बताकर कुल्लू मनाली के पर्यटन को बहुत बड़ा धक्का लगाया है। उन्होंने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने यहां आकर देश की सरकार चलाई थी और नेहरू की वजह से ही कुल्लू मनाली विश्व के मानचित्र पर पर्यटन की दृष्टि से आया था। उसके बाद प्रधानमंत्री इंदरा गांधी, अटल विहारी वाजपेयी ने भी कुल्लू मनाली के पर्यटन को बढ़ावा दिया है। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ड्रग्स माफिया की भूमि कहकर यहां के लोगों की भावनाओं को तो ठेस पहुंचाई है साथ ही पर्यटन को बहुत बड़ा धक्का लगाया है।

कहा कांग्रेस प्रधानमंत्री के इस ब्यान का पूरी तरह से खंडन करती

प्रधानमंत्री ने यह कहा कि आज देश भर के लोग अपने नौजवान बच्चों को कुल्लू मनाली भेजने से कतराते हैं क्योंकि यह ड्रग्स माफिया की भूमि हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रधानमंत्री के इस ब्यान का पूरी तरह से खंडन करती है कि कुल्लू मनाली ड्रग्स माफिया की भूमि है। उन्होंने कहा कि कुल्लू मनाली देवभूमि है और यहां आज लाखों पर्यटक आते हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल हमारे लिए देवभूमि है और इतिहास गवाह है कि हिमाचल को देवभूमि के नाम से जाना जाता है। लेकिन हमारे प्रिय प्रधानमंत्री को हिमाचल दानवभूमि लग रही है।

उन्होंने कहा कि फर्क सिर्फ इतना है कि पूरा देश हिमाचल को देवभूमि के नाम से जानता है लेकिन हमारे प्रधानमंत्री को यह देवभूमि दानव भूमि व ड्रग्स माफिया की धरती लग रही है। अब फैसला हिमाचल की जनता ने करना है कि प्रदेश को देवभूमि मानने वाले लोगों के हवाले करना है या फिर दानवभूमि व ड्रग्स माफिया की संज्ञा देने वालों के। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोटबंदी के एक फायदा बताकर देखें जबकि नोटबंदी से हजारों नुकसान हुए हैं। उन्होंने प्रश्न किया है कि क्या नोटबंदी से आतंकवाद समाप्त हुआ है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी देश का एक बहुत बड़ा घोटाला है और इसके तहत मोदी ने अपने लोगों का काला धन सफेद धन में बदल दिया है। उन्होंने कहा कि आज नोटबंदी के कारण दो फीसदी जीडीपी गिरा है और देश की करोड़ों जनता को नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा है कि हमारी सरकार जब आएगी तो जीएसटी को समाप्त कर दिया जाएगा और इसे सरल विधि से बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा बताएं कि हिमाचल प्रदेश के लिए क्या किया है। कोई एक प्रोजेक्ट बताएं कि हिमाचल के फायदे के लिए दिया हो।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams