congress rahul

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पांवटा, चंबा व नगरोटा में बीजेपी को घेरा

  • कांग्रेस ने काम किया मोदी श्रेय लेने में जुटे
  • कहा, फल खाएजा, कर्म की इच्छा मत कर, में विश्वास करते हैं मोदी

धीरज चोपड़ा। पांवटा साहिब 

विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण में कांग्रेस के प्रचार अभियान को तेज करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने सोमवार को प्रदेश में तीन रैलियां की। उन्होंने पांवटा साहिब, चंबा और नगरोटा बगवां में रैलियों को संबोधित किया। पांवटा साहिब में रैली के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि देश के चहुंमुखी विकास के लिए कांग्रेस पार्टी व समस्त कार्यकर्ताओं ने अथक प्रयास किए और मोदी सरकार उसका झूठा श्रेय बटोरने में लगी है। राहुल ने कहा कि नोटबंदी के नाम पर काला धन निकालने की बात पर भी मोदी खरे नहीं उतरे बल्कि हिन्दुस्तान के सब चोरों का कला धन  सफेद में बदल दिया। ये है मोदी जी का विकास।

देश के लोगों को परेशान कर अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने में लगे हुए मोदी

नगर परिषद मैदान में भारी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने इंदिरा गांधी को याद करते हुए कहा कि वह हमेशा कहा करती थीं कि समाज में दो तरह के लोग होते हैं, पहले वो जो चुपचाप काम करते हैं और कभी उसका गुणगान नहीं करते जबकि दूसरे वर्ग के लोग उसी का श्रेय लेने का मौका कभी नहीं  गंवाते। प्रधानमंत्री मोदी भी एक ऐसे ही व्यक्ति हैं जो गीता में लिखे संदेश कर्म किये जा फल की इच्छा मत कर की जगह, फल खाय जा, कर्म की इच्छा मत कर पर विश्वास रखते हैं।

वह देश के लोगों को परेशान कर अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने में लगे हुए हैं। इससे पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह व अन्य कांग्रेस नेताओं ने जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी किरनेश जंग के पक्ष में अपना बहुमूल्य मत दान करने का अनुरोध किया। इस अवसर पर हर्षवर्धन चौहान विनय कुमार, गंगूराम मुसाफिर, अजय सोलंकी, सुशील शिन्दे, अजय बहादुर, अवतार सिंह तारी, अशवनी शर्मा, रंजीता रंजन, आदि उपस्थित रहे।

गुजरात से बेहतर हिमाचल मॉडल

राहुल ने कहा कि हिमाचल के विकास का मॉडल गुजरात मॉडल से कहीं बेहतर है। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार ने 60 हजार लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाया । वहीं गुजरात में 10 हजार रोजगार उपलब्ध करवाए गए। हिमाचल प्रदेश में 15  सौ स्कूल बनाए गए हैं और एक भी स्कूल बंद नही हुआ है।

वहीं गुजरात में 13 हजार स्कूल बंद किए गए हैं । हिमाचल प्रदेश के पूर्व सी एम के बेटे पूरी क्रिकेट एसोसिएशन को खा गए उनको सुप्रीम कोर्ट ने जबरन हटाया । उस वक्त मोदी जी खामोश रहते हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल में भ्रष्टाचार के बारे में बोलने वाले मोदी, अमित शाह के बेटे के घोटाले के बारे में कुछ नहीं बोलते।  मोदी ने हिमाचल के लोगों की टोपी को उतारने का काम किया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams