News Flash
Molestation

छात्राओं से छेड़छाड़ के विरोध में छात्र संगठन उग्र

कुल्लू कॉलेज में संगीत प्राध्यापक दंपति को सस्पेंड करने की उठाई मांग

हिमाचल दस्तक। कुल्लू
कुल्लू महाविद्यालय में एक संगीत प्राध्यापक दंपति के खिलाफ आंदोलन उग्र हो गया है। इस मामले को लेकर कुल्लू कॉलेज के तीनों छात्र संगठनों NSUI, ABVP व SFI ने सामूहिक रूप से धरना दिया और क्लासों का बहिष्कार किया। तीनों संगठनों ने प्रध्यापक व प्रध्यापिका के इस मामले को शर्मनाक करार देते हुए मांग की है कि ऐसे दोनों प्रध्यापकों को शीघ्र सस्पेंड किया जाए अन्यथा आंदोलन उग्र्र रूप धारण कर लेगा। छात्रों ने कॉलेज प्रशासन व प्रध्यापकों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और ऐलान किया है कि जब तक दोनों प्रध्यापकों को सस्पेंड नहीं किया गया तो तब तक वे कक्षाओं का बहिष्कार करेंगे।

महिला संगठनों ने शुरू किया आंदोलन

हिमाचल दस्तक। कुल्लू
महाविद्यालय कुल्लू में एक संगीत प्राध्यापक दंपति के खिलाफ आंदोलन उग्र हो गया है। संगीत प्राध्यापक पर आरोप लगाए हैं कि वह छात्राओं से छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें करता रहा है और उनकी धर्मपत्नी भी संगीत प्राध्यापक है, जो अब छात्राओं का मानसिक उत्पीडन कर रही है। मामला उजागर होने के बाद जहां प्रभावित छात्राएं एसपी कुल्लू से मिली, वहीं महिला संगठनों व छात्र संगठनों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आंदोलन शुरू कर दिए हैं।

महिला आयोग की पूर्व अध्यक्षा एवं भाजपा नेत्री धनेश्वरी ठाकुर ने बताया कि उक्त प्राध्यापक पिछले एक वर्ष से छात्राओं के साथ अश्लील हरकतें कर रहा था और छात्राओं को तरह-तरह के प्रलोभन दे रहा था। जब यह मामला सामने आया तो कॉलेज प्रशासन ने प्रध्यापक का तबादला बंजार कॉलेज के लिए किया और उनकी जगह उनकी धर्मपत्नी को कुल्लू कॉलेज में लगाया गया।

इसके बाद उक्त अध्यापक की पत्नी ने छात्राओं का मानसिक उत्पीडन शुरू कर दिया और दबाव बनाने लगी कि वे उक्त प्रध्यापक के खिलाफ की गई शिकायत को वापस लें। यही नहीं उक्त महिला प्राध्यापक ने छात्राओं को डराना धमकाना शुरू किया और उसकी बात न मानने पर छात्राओं को सुबह 10 बजे से 4 बजे तक बंधी बनाकर भी रखा गया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams