News Flash
mother dead

परिवार व बेटी पर दुखों का पहाड़, शादी के माहौल में छाया मातम

कृष्णा देवी के असमायिक निधन पर शोक

हिमाचल दस्तक। संधोल
संधोल तहसील की भदेहड़ ग्राम पंचायत के गांव भदेहड़ में गत दिन एक बहुत ही दर्दनाक घटना घटित हुई। जिसने पूरे परिवार, गांव व रिश्तेदारों को झकझोर दिया। बेटी को ससुराल विदा करने से एक दिन पहले ही मां इस दुनिया से चल बसी। बताया जा रहा है कि परिवार बेटी की शादी की मेहंदी की रस्म व बेटी के विवाह समारोह की तैयारी कर रहे थे तो रात को दुल्हन की मां की अचानक मौत हो गई और शादी का समारोह में मातम छा गया। भदेहड़ पंचयात की पूर्व प्रधान कृष्णा देवी पत्नी रणजीत सिंह जिनकी उम्र 48 वर्ष थी की रविवार को अचानक मौत हो गई।

कृष्णा देवी 2010 से 2015 तक प्रधान थी और उनकी बेटी की शादी के लिए 13 मई को टिहरा पंचायत के लाम्बरी गांव से बारात आनी थी लेकिन बेटी को ससुराल विदा करने से एक दिन पहले ही काल ने मां को बेटी से जुदा कर दिया। हमारे धार्मिक रीति रिवाजों के अनुसार निर्धारित शादी का लग्न मुहर्त परिवर्तित नहीं होता है जिसके चलते मां कृष्णा देवी की मृत्यु के कारण बेटी पूजा का कन्यादान नलयना गांव वासी उसकी मौसी पिंकी देवी व मौसा बलदेव राणा ने किया और महिला मंडल भवन भदेहड़ में विवाह की रस्म पूरी की गई और दूसरी तरफ क्षेत्र के सैंकड़ों लोगों ने मां का दाह संस्कार किया।

इस घटना से पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई।

जिला परिषद सदस्य भूपेंद्र सिंह ने उनके घर जाकर परिवार जनों को ढांढ़स बंधाया और इस दुखद निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि मौत होने से एक घंटा पहले दिवंगत कृष्णा देवी ने विवाह में दिये जाने वाले कपड़ों को तैयार करके रखा और बेटी के साथ साथ अपने हाथों में भी मेहंदी लगवाई औऱ उसके एक घंटे बाद उनकी रात को डेढ़ बजे सोते समय मौत हो गई।

उनकी इस असामयिक मृत्यु पर हिमाचल किसान सभा पंचायत कमेटी भदेहड़ के सदस्य व गांव निवासी प्रकाश चंद, त्रिलोक सकलानी, सुखर राम, हरफूल सिंह, राजगीर,रोशनलाल, कश्मीर सिंह, राकेश कुमार, राजेंद्र सोनी, अरुण अत्री, सुषमा देवी, निक्की देवी, आशु देवी, भामा देवी, भाग सिंह, लुदर सिंह, तारा चंद, हेम सिंह, कुलदीप सिंह, रमन सकलानी, अमर सिंह के अलावा वार्ड सदस्यों, पंचायत प्रधान, उप प्रधान, बीडीसी सदस्य महिला मंडलों, युवक मेडलों, मनरेगा मजदूरों, पंचायत कर्मचारियों ने इस आकस्मिक व असमायिक निधन पर शोक व्यक्त किया है और उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams