moving bus

बस में बना अफरा-तफरी का माहौल

सुलक्षणा पटियाल । डिडवीं टिक्कर
शिमला-चडिय़ार बस का अचानक स्टेरिंग आचनक फ्री हो गया। डिडवीं टिक्कर बाजार के पास अचानक चलती बस में आई खराबी के चलते चालक बस से नियंत्रण खो बैठा लेकिन चालक ने हौसला नहीं खोया। चालक की होशियारी के चलते बहुत बड़ा हादसा टल गया। बस पालमपुर डिपू की बताई जा रही हैं। हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस सुबह 6:50 पर शिमला से चडिय़ार के लिए रवाना हुई। बताया जा रहा है कि बस में हमीरपुर तक की सवारियां शिमला से ही भरी थी।

दोपहर के समय डिडवीं टिक्कर पहुंंची यहां पर कुछ सवारियां उतरी व कुछ सवारियां चढ़ी। चालक ने बस जैसे ही बाजार से निकाली तो बस के स्टेरिंग का असर टायर पर नहीं पड़ रहा था। चालक सुभाष चंद ने तुरंत बस की गति को धीमा किया इतने में बस करीब 400 फुट उतराई पर उतर गई। कुछ सवारियों को इसका अंदाजा हो गया।

बस में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। लेकिन चालक ने अपनी सुझ-बुझ से काम लेते हुए बीच सड़क में बस को रोक दिया। हालांकि इस दौरान शिमला-धर्मशाला मार्ग अवरूद्ध हो गया। लेकिन बहुत बड़ी घटना टल गई इसी दौरान लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। बहरहाल बस एचपी 68-4394 में सवार सवारियों को बचाने में चालक की सुझ-बुझ काफी सार्थक साबित हुई।

डीपटीडीएम अनुप सिंह राणा ने बताया कि तकनीकी खराबी के चलते चालक नियंत्रण खो बैठा लेकिन चालक की ही सुझ-बुझ से हादसा टल गया है।

 

होटल कर्मचारी ने सहयोगी किया लहुलूहान

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams