News Flash
red cross fair

कहा कि क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा व विधायक प्रकाश राणा रैडक्रॉस मेले का शुभारंभ करेगें

अमित सूद,जोगिंद्रनगर।
जोगिंद्रनगर मेे रैड क्रास मेले का आयोजन 19 नवम्बर को पुराने मेला मैदान में किया जायेगा। एसएडीएम व रैड क्रास सोसायटी जोगिंद्रनगर के अध्यक्ष अमित मेेहरा ने कहा कि इस आयोजन के अवसर पर क्षेत्र के सामाजिक कार्यों हिस्सा लेने वाले वरिष्ठ नागरिकों की विशेष उपस्थिति भी रहेगी । मेहरा ने यह बातें जोगिंद्रनगर प्रैस क्लब मेंं आयोजित प्रैस वार्ता के दौरान कही। उन्होनें कहा कि सोसायटी प्रयासरत है कि वरिष्ठ नागरिकों की शोभायात्रा का आयोजन मेला मैदान से पुराने मेला मैदान तक किया जाये। वहीं मेले में समाजिक कार्यो में अहम योगदान देने वाले वरिष्ठ नागरिको को रैड क्रॉस मेले में विशेष सम्मान देकर नवाजा जाएगा।

उन्होनें कहा कि क्षेत्र के सांसद रामस्वरूप शर्मा व विधायक प्रकाश राणा रैडक्रॉस मेले का शुभारंभ करेगें। सांस्कृतिक कार्यक्रम और विभिन्न विभागों की प्रदर्शनियां रैडक्रॉस मेले के मुख्य आकर्षण होगें। विकास खंड चौंतड़ा के अधीन आने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व महिला मंडल तथा स्थानीय विभाग रैडक्रॉस मेले में प्रर्दशनीयां लगायेगीं। संबल थीम पर आधारित रैडक्रॉस मेले में आम जनता को नारी सशक्तिकरण और बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ तथा स्वच्छता पर भी जागरूक किया जाएगा।

शहर के प्रबुद्ध लोगों से भी सुझाव मांगें गए हैं। इस बार भी मेले के दौरान विभिन्न विभागों की आकर्षक प्रदर्शनियां, स्वास्थ्य शिविर तथा अन्य खान पान के स्टॉल, स्थापित किए जाएगें। साथ ही स्वच्छ निर्मल भारत अभियान के तहत स्वच्छता पर अनेकों कार्यक्रम प्रस्तुत होगें। क्षेत्र के सरकारी एवं निजी स्कूलों के नन्हें कलाकारों को भी रैड क्रॉस मेले के दौरान अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का अवसर प्रदान किया जाएगा।

स्वयं सहायता समूह केंद्रों की महिलाओं के द्वारा निर्मित उत्पादों को बिक्री हेतु प्लॉट वितरित किए जाएगें।

रैड क्रॉस मेले में अपंगता प्रमाण पत्र बांटे जायेगें स्थानीय सरकारी व नीजि शिक्षण संस्थाओं के छात्र सांसकृतिक कार्यक्रम पेश करेगें। इसके अलावा आयुर्वेदिक विभाग के द्वारा औषधीय जड़ी बूटियों पर एक प्रदर्शनी भी आयोजित होगी। जहां पर किसानों को औषधीय पौधों के महत्व के बारे में अवगत करवाया जाएगा। रैड क्रॉस मेले के अध्यक्ष एसडीएम अमित मेहरा ने कहा कि प्रदेश रैड क्रॉस सोसायटी सडक़ दुर्घटना व अन्य गंभीर बिमारियों से पीडि़तों के उपचार के दौरान कई प्रकार की सहायता उपलब्ध करवाती है।

मेले का आयोजन का मुख्य उदेश्य रैड क्रॉस सोसायटी की कार्यप्रणाली के बारे में आम जनता को जानकारी उपलब्ध करवाना तथा रैड क्रॉस के खजाने में ज्यादा से ज्यादा धन अर्जित करना है कहा कि मेले के दौरान एकत्रित होने वाली आमदनी को प्रदेश रैड क्रॉस सोसायटी के खजाने में जमा करवाया जाएगा। जिसका लाभ गंभीर बिमारियों से पीडि़त जरूरतमंद परिवारों को मिलेगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह ज्यादा से ज्यादा रैड क्रास के लिये दान दे, मेले के सफल आयोजन के लिए शहर के व्यापारी वर्ग, सामाजिक संगठनों, से सहयोग की अपील की है।

यह भी पढ़ें – देवताओ के मन्दिर में धूमधाम से मनाया गया नेउजु जतरवाड़ा

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams