News Flash
Mud sludge in the Sujanpur plain

अव्यवस्था:  होली मेले में लगे अस्थायी नलों से बह रहा पानी

हिमाचल दस्तक। सुजानपुर : सुजानपुर के मैदान में फैल रही गंदगी से शहर में महामारी फैलने का डर हो गया है। कब शहर इस बीमारी की चपेट में आ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है । इस का कारण यहां फैली गंदगी है। राष्ट्रीय होली मेले में अलग-अलग राज्यों से व्यापारी शहर में आए थे और इस दौरान सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग ने सुविधाओं के मद्देनजर अस्थायी पानी के कनेक्शन दे रखे थे।

अब जहां मेला खत्म हो गया है और मेला ग्राउंड में लगी दुकानदारी को भी प्रशासन ने हटवा दिया है, लेकिन मेला ग्राउंड में कुछेक स्थानों पर पानी के नल अभी तक वैसे ही चले हैं, उन्हें बंद नहीं करवाया गया है। इसके चलते पूरे मेला ग्राउंड में हर तरफ पानी ही पानी फैला हुआ नजर आ रहा है।

कुछ स्थानीय लोग और मेला ग्राउंड के बाहर दुकानदारी करने वालों ने मेला ग्राउंड को कूड़ादान बनाने का कार्य करना शुरू कर दिया है, जिसके चलते मेला ग्राउंड में लोगों की आवाजाही होने से यह गंदगी हर किसी को परेशानी में डाल रही है। पूरे मेला ग्राउंड में गंदगी का आलम है। दूषित माहौल शहर को खराब कर रहा है हवा में गंदगी उड़ती हुई लोगों को बीमार कर रही है, जो स्वास्थ्य को प्रभावित करते हुए पूरे शहर में महामारी फैलाने का काम करने लगी है।

क्या कहते हैं नगर परिषद अधिकारी

मेला ग्राउंड में फैली हुई गंदगी को लेकर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी डॉ. अशोक पठानिया से बात की तो उन्होंने बताया मेला ग्राउंड पानी करवा दिया गया है पानी के कनेक्शन चल रहे हैं तो उसे बंद करवा दिया जाएगा। इसके अलावा कोई गंदगी न फैलाए, इसके लिए सख्त निर्देश दिए जाएंगे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams