mukesh leader opposition

वीरभद्र सिंह ने मौजूदा सरकार को शुभकामनाएं भी दी

जयराम सरकार विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्रिहोत्री को नेता प्रतिपक्ष का दर्जा देगी। इसके संकेत खुद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दे दिए हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उन्होंने पहले ही भाजपा के दबाव में आकर अपने यहां किए गए पीढ़ी परिवर्तन के लिए कांग्रेस पार्टी को शुभकामनाएं दी हैं। हम समय की नजाकत और विपक्ष के व्यवहार पर यह फैसला लेंगे।

इधर विधानसभा अध्यक्ष के लिए कांग्रेस विधायक दल की ओर से भाजपा के प्रत्याशी बिंदल के लिए दिया गया बिना शर्त समर्थन भी कुछ इशारे कर रहा है। कांग्रेस विधायक आशा कुमारी का कहना है कि भाजपा ने पिछली सरकार में बीबीएल बुटेल के लिए भी समर्थन दिया था। यह उसी के बदले में है।

नहीं करेंगे कोई एहसान : वीरभद्र

विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि यदि जयराम सरकार नेता विपक्ष बनाती है तो वे कांग्रेस पर कोई एहसान नहीं करेगी। नेता प्रतिपक्ष बनाना अच्छा होता है और रही एक तिहाई बहुमत की बात तो वे सब नंबर का खेल है, जो ऊपर-नीचे होते रहते हैं। वीरभद्र सिंह ने मौजूदा सरकार को शुभकामनाएं भी दी।

उन्होंने कहा कि विधानसभा कोई लड़ाई-झगड़े की जगह नहीं है। ये जगह बहसबाजी की है और नियमानुसार हर मुद्दे पर बहस लाजमी है। इसी प्रक्रिया से विधानसभा की गरिमा बढ़ती है। इसके अलावा विक्रमादित्य के सवाल पर वीरभद्र ने कहा कि वे नेता प्रतिपक्ष हैं और अपनी जिम्मेदारी अच्छे से जानते हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams