Naina Devi Temple

Naina Devi Temple में श्रद्धालुओं को आने जाने में हो रही परेशानी

हिमाचल दस्तक, श्री नयना देवी।। विश्व विख्यात शक्तिपीठ Naina Devi Temple में श्रावण नवरात्र मेंले समाप्ति के बाद गंदगी से बीमारियां फैलने का खतरा बडा मेंला समाप्ति को 3 दिन हो चुके हैं। लेकिन मंदिर क्षेत्र मेंं अभी भी चप्पलों के ढेर लगे हुए हैं। इसके अलावा कूड़ेदान भी गंदगी से भरे हुए हैं। श्रद्धालुओं को जहां आने जाने मेंं परेशानी हो रही है, वहीं पर स्थानीय दुकानदार बदबू के कारण परेशान है।

पंजाब हरियाणा से आए श्रद्धालु रमन, पप्पी कांसल और मनोज, संदीप ने बताया की मेंला के तुरंत बाद ही साफ-सफाई पूरी की जानी चाहिए थी और इन चप्पलों के ढेर जो कि श्रद्धालु यहां पर भूल गए हैं। इन चपलों की ढेरों को उठाकर कहीं दूर ले जाना चाहिए था लेकिन अभी भी यह चप्पलों की ढ़ेर वार्ड नंबर 1 और वार्ड नंबर 7 मेंं नजर आ रहे है ।

स्थानीय दुकानदार गोल्डी ने बताया कि उसने अपनी दुकान के पास से चपलों के ढ़ेर को उठाने के लिए मजदूरों को 600 रुपए दिया। जबकि स्थानीय निवासी प्रवेश ने बताया की वार्ड नंबर 7 मेंं गंदगी का आलम है लेकिन गलियों से गुजरना मुश्किल हो रहा है और इससे बीमारियां फैलने का खतरा भी बना हुआ है हलांकि जब तक प्रशासनिक अधिकारी यहां पर मौजूद थे। उधर, मंदिर अधिकारी ने बताया की ठेकेदार को निर्देश दिया गया है कि जल्द से जल्द साफ सफाई करें और चप्पलों की ढेरों को उठाकर ले जाएं।

ये भी पढ़ें : National Highway पर धड़ल्ले से बिक रही ‘लाल परी’

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams