News Flash
National Highway

सिरमौर को मिला छठा National Highway

हिमाचल दस्तक,सराहा।। सिरमौर जिले के घिन्नीघाड़ क्षेत्र के अच्छे दिनो की शुरूआत हो गई है। केन्द्र सरकार द्वारा घिन्नीघाड़ क्षेत्र की भाग्य रेखा मानी जाने वाली सराहां-चंडीगढ़ सड़क को National Highway करने की अधिसूचना जारी कर दी गई है।

प्राप्त अधिसूचना नंबर-एनएच 14014/90/2014.पी एंड एम के अनुसार यह 52 किमी सड़क (एनएच-907) लवासाचौकी, जामन की सेर, ढंगयार, ठिक्करी कुठार, प्रीतनगर, पिन्जौर(एनएच-5) की अधिसूचना जारी हुई है। इस अधिसूचना के जारी होने से जहां पच्छाद के घिन्नीघाड़ क्षेत्र के अच्छे दिनों की शुरूआत हो गई है, वही प्रदेश निर्माता डॉ यशवंत सिंह परमार का भी सपना पूरा होने जा रहा है।

 

डॉ परमार ने 1967 में इस सड़क का लोकार्पण करते हुए देखा यह सपना

डॉ परमार ने 1967 में इस सड़क का लोकार्पण करते हुए यह सपना देखा था कि यह सड़क पंजाब हरियाणा को मिले ताकि पच्छाद क्षेत्र का संपर्क सीधे इन प्रदेशों से हो। उन्होने कहा था कि जब यह सड़क बन जाएगी तो यहां के लोगों का निश्चित तौर पर विकास होगा। आज हिमाचल निर्माता डॉ परमार का यह सपना पुरा हुआ। बता दें कि सांसद विरेन्द्र कश्यप के नेतृत्व मे 9 अप्रैल 2017 को पच्छाद विधायक सुरेश कययप समेत किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष बलदेव भंडारी, सुरेन्द्र नेहरू, हेमराम कश्यप, बलदेव सिंह, अनुप शर्मा, शिव कुमार गुप्ता का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रीय भूतल एवं परिवहन नितिन गडकरी से इस सड़क को एनएच करने के लिए मिला था।

अगामी चुनाव में भाजपा के लिए यह मील का पत्थर साबित माना जा रहा है

विधायक सुरेष कश्यप, किसान मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष बलदेव भंडारी, भूपेन्द्र भंडारी, सुरेन्द्र नेहरू, हेमराम कश्यप, सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं ने इसके लिए प्रधानमन्त्री नरेन्द मोदी, राष्ट्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री  नितिन गडकरी, स्वास्थ्य मन्त्री जेपी नड्डा, पूर्व मुख्यमन्त्री प्रेम कुमार धूमल का आभार प्रकट किया है।

इस अधिसुचना के जारी होने से जहां घिन्नीघाड़ वासियों समेत समस्त पच्छाद क्षेत्र को चंडीगढ़ के लिए सीधा एनएच सड़क सुविधा मिलेगी, वहीं अगामी चुनाव में भाजपा के लिए यह मील का पत्थर साबित माना जा रहा है। विधायक सुरेष कश्यप ने कहा कि केन्द्र सरकार की अपार कृपा से जहां पच्छाद क्षेत्र को पहले पांच एनएच की सौगात मिली है वहीं छठा एनएच लवासाचौकी-पिन्जौर देकर पच्छाद व घिन्नीघाड़ वासियों को नायाब तोहफा दिया गया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams