News Flash
shanta

सांसद शांता कुमार ने जिला प्रशासन को दिए निर्देश

जगह चयन कर उचित कार्रवाई करें

हिमाचल दस्तक। पालमपुर
सांसद शांता कुमार ने जिला प्रशासन से राजपुर कस्बे में राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा खोलने की संस्तुति की है। राजपुर पंचायत प्रधान किरण धीमान ने सांसद शांता कुमार से यह मांग की थी कि उनकी पंचायत में राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा को खोला जाए, जिसके बाद पंचायत प्रधान के आग्रह पर सांसद द्वारा जिला प्रशासन को पत्र लिखकर यह कहा कि छानबीन करवा कर प्राथमिकता पर भवन निर्माण करवाने बारे उचित कार्रवाई करने की व्यवस्था करें।

उल्लेखनीय है कि पालमपुर के निकट राजपुर कस्बा अब काफी विस्तार ले चुका है। यहां पर काफी अधिक संख्या में हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर से सेवानिवृत्त होने के बाद कर्मियों ने भूमि लेकर अपने आवास बनाए हैं। साथ ही यहां पर एक निजी महाविद्यालय, नर्सिंग कॉलेज, सरकारी स्कूल, निजी स्कूल के साथ व्यावसायिक होटल व दुकानों की अच्छी संख्या है। मंडी-पठानकोट नेशनल हाई-वे के लिए पालमपुर से बाइपास मार्ग को भी राजपुर से होकर ही निकाला गया है।

लिहाजा, राजपुर में व्यापारिक गतिविधियों को देखते हुए पंचायत द्वारा राष्ट्रीयकृत बैंक की कमी को महसूस करते इसकी मांग प्रमुखता से की गई है। पंचायत प्रधान किरण धीमान ने बताया कि पंचायत द्वारा प्रमुखता से प्रस्ताव डालकर उसे कांगड़ा-चंबा लोकसभा से सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार को दिया था कि राजपुर में राष्ट्रीयकृत बैंक को खुलवाया जाए, जिसके बाद सांसद ने जिला प्रशासन को इस बारे में उचित कार्रवाई के लिए निर्देश दिए हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams