Nauni Pardhan Nirmla Rajput

हिमाचल दस्तक, अनूप शर्मा। बिलासपुर

बिलासपुर की सामाजिक संस्था रेनबो स्टार क्लब की मुख्य सलाहकार एवं सदर ब्लॉक की ग्राम पंचायत नौणी की प्रधान निर्मला राजपूत को दिल्ली में सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए वूमैन एक्सीलेंसी अवार्ड 2019 से नवाजा गया। कार्यक्रम में मौजूद बतौर मुख्य अतिथि रमेश कुमार रतन चेयरमैन रेलवे बोर्ड अंतर्गत रेलवे मंत्रालय भारत सरकार द्वारा निर्मला राजपूत को वुमन एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया।

गौरतलब है कि निर्मला राजपूत पिछले कई वर्षों से सामाजिक कुरीतियों को जड़ से उखाडऩे के लिए हमेशा कटिबद्ध रही हैं। नशे के खिलाफ छेडे अभियान,ऑपरेशन मुक्ति के तहत कई युवाओं को नशे के दुष्परिणामों के बारे में जागरूक करना, महिला सशक्तिकरण,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान, पर्यावरण संरक्षण, वन संपदा संरक्षण, कुष्ठरोग की जागरूकता, कन्या भू्रण हत्या की रोकथाम जैसे सामाजिक कार्यों में उन्होंने सक्रिय भूमिका निभाई है।

दिल्ली के प्रीतमपुरा स्थित क्रीमज लोटस वेदा अंतरराष्ट्रीय सभागार में निर्मला राजपूत को वूमैन एक्सीलेंसी अवार्ड उत्तरी भारत की प्रमुख सामाजिक संस्था इंद्रप्रस्थ चौरिटेबल ट्रस्ट के सौजन्य से मिला। रेनबो स्टार क्लब ने उन्हें इस अचीवमैंट पर बधाई दी है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams