News Flash
New courses will start in Rayaat Bahaara

चंद्रमोहन चौहान, ऊना। शिक्षण संस्थान रयात बाहरा ग्रुप होशियारपुर के पदाधिकारियों ने मंगलवार को ऊना के निजी होटल में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। वार्ता के दौरान ग्रुप के निदेशक डॉ. चंद्र मोहन ने संस्थान में चल रहे कई कोर्सिस के बारे में बताया।

उन्होंने बताया कि रयात बाहरा ग्रुप अपने कॉलेजों में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों के लिए रोजगार मुहैया करवाने में सबसे आगे है। वहीं आगे भी संभव कोशिश जुटा रहा है। चाहे वो कैपस प्लेसमेंट ड्राइव हो या फिर किसी देश, विदेश की बडी कंपनी में छात्रों को प्लेसमेंट के लिए भेजने की प्रक्रिया हो। होशियारपुर कैंपस की पिछले वर्ष में 200 के करीब प्लेसमैंट हुई। जिसमें सबसे अधिक 10 लाख वार्षिक पैकेज शामिल है।
चंद्रमोहन ने बताया कि हर वर्ष कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव के लिए देश-विदेश की बड़ी कंपनियां प्लेसमेंट के लिए आती हैं। विभिन्न कॉलेजों के 53 छात्रों ने यूनिर्वसिटी की मैरिट सूची में अपना नाम अंकित कर संस्थान का नाम चमकाया है।

उन्होंने फार्मेसी के पांच विद्यार्थी जीपैट में गए। होशियारपुर कैंपस में इंजीनियरिंग, फार्मेसी, बीएड, लॉ व मैनेजमेंट व नर्सिंग कोर्स पढ़ाए जाते हैं। इस वर्ष से कैंपस में नए कोर्स जिसमें होटल मैनेजमेंट, बीएससी फैशन डिजाइनर, बीएससी एग्रीकल्चर शुरू किए हैं। इंजीनियरिंग के छात्रों ने बिजली से चलने वाली जीप का निर्माण किया है और थ्रीडी प्रिंटर भी बनाया है। छात्रों द्वारा बनाए गए प्रोजेक्टों में ग्रुप द्वारा सहयोग दिया जाता है।

रयात बाहरा कैंपस में दाखिला लेने वाले विद्यार्थियों को स्कालरशिप भी दी जाती है। जिसमें जिस छात्र के माता-पिता का देहांत हो चुका है उसको 100 प्रतिशत ट्यूशन फीस की छूट है। जिस बच्चे के पिता का नहीं है उसे व सिंगल गर्ल चाइल्ड में 50 प्रतिशत ट्यूशन फीस में छूट दी जाती है। अगर भाई-बहन दोनों पढ़ रहे हैं उनको भी 25 प्रतिशत की ट्यूशन फीस में छूट दी जाती है। इसके अलावा रहने व अन्य सुविधाओं के लिए संस्थान द्वारा विशेष प्रावधान किया गया है। इस मौके पर मार्किटिंग व एडिमिशन डिपार्टमेंट के डायरेक्टर सुमित बहल व संजीव तेजपाल निदेशक पब्लिक रिलेशन डिपार्टमेंट ने भी विचार प्रस्तुत किए।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams