HRTC

सत महाजन अंतरराज्यीय बस अड्डे का उद्घाटन

गंगथ में 5.36 करोड़ से बनने वाली ITI की भी रखी आधारशिला

हिमाचल दस्तक। नूरपुर

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने सोमवार को नूरपुर में हिमाचल शहरी परिवहन व बस अड्डा प्रबंधन एवं विकास प्राधिकारण की ओर से 1.40 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित सत महाजन अंतरराज्यीय बस अड्डे का उद्घाटन किया। बाली ने कहा कि प्रदेश सरकार यात्रियों को शानदार यात्रा अनुभव प्रदान करने और बस अड्डों पर बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए निरंतर प्रयासरत है। प्रदेश में बड़े पैमाने पर नए बस अड्डों का निर्माण कार्य चल रहा है।

उन्होंने कहा कि लोगों को बेहतर परिवहन सुविधाएं प्रदान करने व पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए HRTC के बेड़े में नई वॉल्वो बसें लाई जा रही हैं। इस अवधि में HRTC के बेड़े में 2000 नई बसों को जोड़ा गया है। कुछ दिनों में 50 रूटों पर लग्जरी बसें साधारण किराए पर चलाई जाएंगी। वहीं, विधायक अजय महाजन ने बस अड्डे के लिए बाली का आभार जताया।

इस मौके पर सीजीएम HRTC रघुवीर चौधरी, डीएम विजय सिपहिया, आरएम पंकज चड्ढा, नगर परिषद की अध्यक्ष कृष्णा महाजन, समिति अध्यक्ष संदेश डढवाल, ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष बलदेव पप्पी उपस्थित थे। बाली ने गंगथ में 5.36 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 38 नए आईटीआई, सात पॉलीटेक्निक व चार नए इंजीनियरिंग कॉलेज खोले गए।

उन्होंने कहा कि गंगथ आईटीआई भवन के साथ लड़कियों के लिए छात्रावास भी बनाया जाएगा। इस मौके पर आईटीआई गंगथ के प्रधानाचार्य मनीष कुमार राणा ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और संस्थान की विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान पर पूर्व विधायक बोध राज, एसके लखनपाल, नूरपुर संजीव सहोत्रा, अजय वर्मा, कर्ण माल्टू, मनमोहन, ओम प्रकाश कटोच उपस्थित थे।

भविष्य निर्माण में शिक्षा की अहम भूमिका : बाली

नगरोटा बगवां। परिवहन मंत्री जीएस बाली ने सोमवार को राजकीय डिग्री कॉलेज नगरोटा बगवां में 1 करोड़ 40 लाख की लागत सेे निर्मित आउटडोर स्टेडियम व चारदीवारी का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रदेश में शिक्षा के ढांचे को सुदृढ़ करने के लिए पर्याप्त अधोसंरचना विकसित की है। नगरोटा बगवां इंजीनियरिंग कॉलेज में इसी सत्र से आर्कीटेक्ट की कक्षाएं शुरू की जा रही हैं।

राजीव गांधी राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेज पर 150 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई है। उन्होंने कहा कि राजकीय कॉलेज नगरोटा बगवां में बीबीए व एमएससी (गणित) की कक्षाएं भी शुरू की गई हैं।  बाली विद्यार्थियों से जीवन में कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया। इससे पूर्व, राजकीय कॉलेज नगरोटा बगवां के प्रधानाचार्य डॉ. अशोक गुप्ता ने मुख्यातिथि का स्वागत किया।

कॉलेज द्वारा चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी। इस मौके पर हिमुडा के अधिशासी अभियंता संदीप सेन और बलवंत प्रार्थी, सहायक अभियंता हिमुडा एचएल धीमान, अधिशासी अभियंता आईपीएच दीपक गर्ग, संजय कुमार, पवन कुमार आदि मौजूद रहे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams