News Flash
No stranded abroad, state government serious for this: Jairam

कहा, एजेंटो के लिए सख्त नीति अपनाएगी सरकार, केंद्र सरकार के समक्ष उठाया मामला, ऊना को दी करोड़ों की सौगात

चंद्रमोहन चौहान, ऊना। प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विदेश में पैसा कमाने गए हिमाचलियों की सुरक्षा के लिए प्रदेश सरकार गंभीर है। भविष्य में कोई भी हिमाचली विदेश में न फंसे, इसके लिए सुरक्षा सुनिशिचित की जाएगी।

उन्होंने कहा कि कई एजेंट पैसा कमाने का लालच हिमाचलियों को विदेश में ले जाते है, लेकिन वे वहां पर फंस हो जाते हैं। ऐसे में सरकार प्रदेश में काम करने वाली सभी एजेंटों के लिए सख्त नीति अपनाएगी, ताकि कोई हिमाचली विदेश में न फंसे। सीएम जयराम ने कहा कि मामले को लेकर केंद्र सरकार के समक्ष भी उठाया गया है। उन्होंने कहा कि अगर कोई एजेंट टूरिस्ट बीजा के नाम पर ठगी करता पाया जाएगा, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सीएम जयराम ठाकुर वीरवार को ऊना में पत्रकारों से बातचीत कर रहे। इस दौरान सीएम ने ऊना विधानसभा क्षेत्र में करीब 109.12 करोड़ के शिलान्यास व उद्घाटन किए।
सीएम के साथ पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, सामान्य उद्योग निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार व हिमुड़ा के उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का पुलिस लाईन झलेड़ा पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत हुआ।
सीएम ने सबसे पहले पुलिस लाईन झलेड़ा में प्रशासनिक भवन का नींव पत्थर रखा, जिस पर करीब 3.82 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इसके बाद सीएम जयराम पेखूवेला पहुंचे। जहां पर 1.31 करोड़ की लागत से तैयार पुल का उद्घाटन किया।
इसके बाद मुख्यमंत्री  ने रामपुर में लोक निर्माण विभाग के मैकेनिकल वर्कशॉप का नींव पत्थर रखा, जिस पर 87.94 लाख की लगात खर्च आएगी। इसके बाद सीएम जयराम ने  करीब 29.39 करोड़ से बनने पर मिनी सचिवालय को शिलान्यास किया। ऊना गोल्डन जुबली कार्यक्रम में जाने से पहले सीएम ने ट्रक यूनियन ऊना के समीप 2.06 करोड़ की लागत से बनने वाले न्यू मॉर्डन पुलिस स्टेशन बिल्डिंग ऑफ स्टेट विजिलेंस एंड एंटी क्रॉप्शन ब्यूरो के भवन का शिलान्यास किया।
दोपहर बाद सीएम जयराम ठाकुर रक्कड़ कॉलोनी पहुंचे, जहां पर 73 लाख की लागत से बिजली बोर्ड के दूसरे फेस का शिलान्यास किया। इसके बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जलग्रां पहुंचे, जहां पर बहड़ाला, चताड़ा खड्ड के स्वां तटीयकरण के चैनालाईजेशन का शिलान्यास किया। इस पर करीब 22 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अंतिम शिलान्यास चंद्रलोक कॉलोनी ऊना में किया, जहां पर सीएम ने 48.95 करोड़ की लागत से बनने वाले दिव्यांगों के लिए नेशनल करियर सर्विस सेंटर के भवन का शिलान्यास किया। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष बलवीर बग्गा, प्रदेश   रमेश भड़ौलिया, राज कुमार पठानिया, नवीन पुरी, अशोक धीमान, रवि जैलदार व मोहित बेदी सहित अन्य उपस्थित रहे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams