News Flash
notice

प्रशासन की दो टूक, साडा नियमों के तहत होगा निर्माण

पैराग्लाइडिंग साइट बीड़ बिलिंग, लैंडिंग साइट क्योर-गुनेहड़ में अवैध भवन निर्माण

हिमाचल दस्तक। बैजनाथ
प्रशासन ने पैराग्लाइडिंग साइट बीड़ बिलिंग व लैंडिंग साइट क्योर और गुनेहड़ में अवैध भवनों के निर्माण पर करीब 12 अवैध कब्जाधारकों को नोटिस जारी किए हैं। प्रशासन ने साडा नियमों के तहत ही भवनों के निर्माण के लिए अनुमति लेने की हिदायत दी है। साडा के चेयरमैन व एसडीएम विकास शुक्ला ने बताया कि पिछले काफी समय से बिलिंग सहित लैंडिंग साइट क्योर पर अवैध तौर पर बिना साडा की अनुमति लिए भवनों का निर्माण किया गया था।

इसके बाद कई बार प्रशासन ने अवैध कब्जाधारकों को नोटिस जारी किए थे। बिलिंग में साडा के नियम लागू हैं, जिनकी अवहेलना करने वालों के खिलाफ कारवाई की गई है। गौरतलब है कि बिलिंग दुनिया में बेहतरीन पैराग्लाइडिंग साइटों में नंबर दो स्थान पर है व रोजाना बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक टेंडम उड़ानों सहित बिलिंग की खूबसूरत वादियों को निहारते हैं, लेकिन पिछले काफी अरसे से बिलिंग में साडा की बिना अनुमति से भवनों का निर्माण हुआ है। इससे बिलिंग की सुंदरता पर भी ग्रहण लगा है।

एसडीएम विकास शुक्ला ने बताया कि बिलिंग सहित क्योर व गुनेहड़ में हो रहे अवैध निर्माण को लेकर प्रशासन द्वारा एक दर्जन लोगों को नोटिस थमा दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण साइट पर अवैध कब्जों पर जल्द कारवाई की जाएगी। इस दौरान साडा के प्लानिंग ऑफिसर अमन सिपहिया, साडा सुपरवाइजर रणविजय मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें – SDM ने चखा रानीताल में मिड-डे-मील का स्वाद

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams