adulterated desserts

ज्वालामुखी में 1850 दुकानों की चेकिंग करेगा स्वास्थ्य विभाग

  • त्योहारी सीजन के चलते चेकिंग अभियान होगा शुरू
  • अनियमितता पाए जाने पर नियमानुसार होगी कार्रवाई
  • स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने तैयार किया प्लान

देशराज भाटिया। ज्वालामुखी
त्योहारी सीजन में मिलावटी और बासी मिठाइयों से इस बार लोगों को स्वास्थ्य विभाग बचाएगा। इसके लिए बाकायदा विभाग के अधिकारियों ने प्लान तैयार कर तैयारी शुरू कर दी है। खंड ज्वालामुखी में स्वास्थ्य विभाग के अंर्तगत आने वाले करीब 1850 खाघ पदार्थों की दुकानों पर चैकिंग करने की स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी कर ली है। त्योहारों के दौरान स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह चैकिंग अभियान शुरू किया जाएगा।

पुख्ता जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग के खंड ज्वालामुखी के अंतर्गत आने वाले ज्वाालमुखी, डोला खरियाना, टीहरी, वलारडू, गुम्मर, टीहरी, खुंडियां, सुरानी, अंब पठियार, घलौर, बलारडू के अलावा एक दर्जन पंचायतों में आने वाले खाद्य पदार्थों की दुकानों में स्वास्थ्य विभाग की टीमें चरणबद्ध तरीके से पहुंचेगी व चैंकिग की जाएगी, वहीं अनियमतिता पाएं जाने पर नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग जहां दुकानों में खाद्य पदार्थों के गुणवत्ता की जांच करेगा, वहीं यह भी देखा जाएगा कि ढाबों पर सफाई का कितना ध्यान रखा जा रहा है। खाने-पीने की वस्तुओं को ढककर रखा गया है या नहीं, इसके अलावा फलों व मिठाइयों को ढककर रखा गया है या नहीं, इसकी भी जांच की जाएगी और नियमों की अवहेलना पर सख्ती से कार्रवाई भी स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग लोगों को खाद्य पदार्थों को गुणवात्तयुक्त वस्तुएं प्राप्त हों, इसके लिए दुकानदारों को आगाह कर रहा है, जिससे सफाई की कमी रहने पर कोई गंभीर बीमारी ना फैले, वहीं बीएमओ ज्वालामुखी डॉ. रमन पुरी का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें खाद्य पदार्थों की दुकानों की चरणबद्ध तरीके से त्योहारी सीजन के चलते चैंकिग अभियान शुरू करेंगी। अनियमितता पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams