News Flash
NSS communicates the feeling of social service in children: Nirmala Chauhan

हिमाचल दस्तक। बिलासपुर  : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चांदपुर में एनएसएस स्वयंसेवियों के सात दिवसीय एनएसएस शिविर का समापन रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हुआ।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि स्थानीय पाठशाला की प्रधानाचार्या निर्मला चौहान ने कहा कि शिविर के दौरान मिले अनुभवों को दैनिक जीवन में भी अपनाना चाहिए। चौहान ने कहा कि एनएसएस से बच्चों में समाज सेवा की भावना का संचार होता है। शिविरों में प्रतिभाग करने से बच्चों के व्यक्तित्व में निखार आता है। एनएसएस शिविर जागरूकता के लिए मील का पत्थर साबित होंगे। उन्होंने कहा कि समाज में फैली बुराइयों को दूर करने के लिए सभी लोगों से एकजुट होने को कहा।

एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी रमेश ठाकुर ने सात दिवसीय शिविर की आख्या पढ़कर सुनाई। उन्होंने कहा कि शिविर के दौरान बच्चों ने गोद लिए गांव चांदपुर, हनुमान मंदिर ,चांदपुर क्षेत्र की बावड़ी ,भंदवाड़, स्वास्थ्य केंद्र चांदपुर, मैहण व क्याराआदि गांवों में कई रचनात्मक कार्य करने के साथ.साथ ग्रामीणों में जागरूकता लाने का संदेश दिया। इस अवसर पर इस अवसर पर स्कूल प्रबंधन समिति की प्रधान सीमा ठाकुर व कार्यकारिणी के सदस्य तथा समस्त स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

अनूप शर्मा

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams