News Flash
rajiv bindal

विधायक ने की विभिन्न अधिकारियों के साथ बैठक

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। नाहन
नाहन विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने वीरवार को डीसी ऑफिस के सभागार में अधिकारियों के बैठक की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सता परिवर्तन के साथ विकास का एक नया युग आरंभ हो गया है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को कर्तव्यनिष्ठा, ईमानदारी तथा कर्तव्यपरायणता के साथ अपने दायित्व का निर्वहन करना होगा ताकि जनता की आशाओं व आकांक्षाओं को मद्देनजर रखते हुए उन्हें स्वच्छ, पारदर्शी, जवाबदेह तथा भ्रष्टाचारमुक्त सुशासन प्राप्त हो सके।

डॉ. बिंदल ने कहा कि अधिकारियों को अपनी प्राथमिकताएं और समय सीमा तय करनी होगी ताकि तीव्र विकास सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभूतपूर्व जनमत प्राप्त हुआ है और सता परिवर्तन के साथ विकास कार्यो के लिए आम जनता से जुड़े विभागों को कार्य योजना तैयार करनी होगी। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का गंभीरता से समाधान निकालना होगा ताकि आम आदमी को वर्तमान सरकार की कार्यशैली का आभास हो सके।

कहा जिला में सड़कों की अच्छी स्थिति नहीं है जिनके सुधार के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे

उन्होंने कहा कि नाहन व सिरमौर जिला का विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। सिरमौर के विकास के लिए धन की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा। उन्होंने विशेषकर सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग, लोक निर्माण तथा विद्युत बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि लंबित पड़ी सभी योजनाओं की डीपीआर को समयबद्ध तैयार किया जाए। उन्होंने कहा कि जिला में सड़कों की अच्छी स्थिति नहीं है जिनके सुधार के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे।

उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि विकास कार्यों में गुणवता व समयबद्धता पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए ताकि लोगों को मूलभूत सुविधाएं घरद्वार पर उपलब्ध हो सके। इससे पहले उपायुक्त डीसी बीसी बडालिया ने डॉ. राजीव बिंदल का स्वागत किया और आश्वासन दिया कि जिला में उनके गतिशील नेतृत्व में समग्र विकास के लिए भरपूर प्रयास किए जाएंगे। बैठक में एसई लोक निर्माण नरेश वशिष्ठ, एसई आईपीएच एसके धीमान, एसई विद्युत मनोज उप्रेती सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams