News Flash
DC Sandeep Kumar Una

आपातकालीन टोल फ्री नंबर 1077 पर करें कॉल

राजीव भनोट। ऊना

मानसून के दौरान बेहतर आपदा प्रबंधन के लिए वीरवार को बचत भवन में बैठक की गई। बैठक की अध्यक्षता डीसी ऊना संदीप कुमार ने की। बैठक में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के बारे चर्चा की गई। बैठक के दौरान उपायुक्त ने कहा कि आपदा को रोका तो नहीं जा सकता, लेकिन इससे होने वाले जान व माल के नुक्सान को कम किया जा सकता है। इससे लिए आवश्यक है कि सभी इंतजाम पहले से कर लिए जाएं और विभागों के बीच बेहतर तालमेल हो। उन्होंने कहा कि जुलाई के पहले हफ्ते तक हिमाचल प्रदेश में मानसून आने की उम्मीद है और ऐसे में विभागों को रिस्क कम करने की दिशा में काम करने के प्रयास करने होंगे।

डीसी ने जिला के सभी उप मंडल अधिकारियों को आवश्यक सामान की सूची तैयार करने तथा फील्ड में जाकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए। साथ ही पुलिस व होमगार्ड के अधिकारियों से त्वरित प्रतिक्रिया टीम (क्यूआरटी) बनाने को कहा ताकि बरसात के दौरान किसी भी प्रकार की आपदा से निपटने के लिए सुरक्षा बलों के जवान तैयार रहें। उन्होंने लोक निर्माण विभाग व नगर परिषद के अधिकारियों को समय रहते नालियों की सफाई करने को कहा, ताकि बरसात का पानी निकल सके। उपायुक्त संदीप कुमार ने जानकारी दी कि जिला में आपातकालीन संचालन केंद्र स्थापित किया गया है। इस केंद्र का टोल फ्री नंबर 1077 तथा लैंडलाइन नंबर 09175-225049 है।

स्वास्थ्य विभाग को निर्देश देते हुए डीसी ने कहा कि जिला के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में जीवन रक्षक दवाओं की पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध करें। इस बैठक में एडीसी अरिंदम चौधरी, एएसपी ऊना विनोद कुमार धीमान, एसडीएम तोरुल एसरवीश, डॉ. सुरेश जसवाल, गौरव चौधरी, रमन शर्मा, डॉ. रमन शर्मा, ओम प्रकाश, विद्याधर नेगी, सुरेश कपूर व संदीप कुमार सहित अन्य मौजूद रहे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams