News Flash
On the state-wide call in Bilaspur, the doctors of Pan-Down Strike

घुमारवीं बीएमओ को तुुरंत बहाल करे सरकार , मेडीपर्सन एक्ट को सख्ती से लागू करे सरकार , चिकित्साधिकारी संघ ने ज्ञापन प्रेषित किया

हिमाचल दस्तक। बिलासपुर : बिलासपुर में बुधवार को जिला मेडिकल आफिर्स एसोसिएशन ने जिला प्रधान डा. सतीश शर्मा के नेतृत्व में राज्य व्यापी आहवान पर क्षेत्रीय अस्पताल में चिकित्सकों ने दो घंटे की पैन डाउन स्ट्राईक की। तथा सभी ओपीड़ी का बहिष्कार किया। इस दौरान सभी विभागों की ओपीड़ी के बाहर मरीजों की लंबी -लंबी कतारे देखी गई। लोग दो घंटे तक चिकित्सकों के आने का इंतजार करते रहे। हालांकि आपातकालीन विभाग में सामान्य रूप से कामकाज चलता रहा।

इस अवसर पर जिला मेडिकल आफिर्स एसोसिएशन ने जिला प्रधान डा. सतीश शर्मा के नेतृत्व मुख्य चिकित्साधिकारी डा. चिकि त्सा अधिकारी डा. प्रकाश दडोच के माध्यम से विभागीय उच्च अधिकारियों व प्रदेश सरकार को ज्ञापन प्रेषित करते हुए कहा कि जिन -जिन स्वास्थ्य संस्थानों में 24 घंटों की स्वास्थ्य सेवाएं हैं। वहां पर डाक्टरों की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध होने चाहिए। तथा इस संबंध में मेडिपर्सन एक्ट को सख्ती से लागू किया जाए। उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि मंडी जिले में महिला चिकित्साधिकारी के साथ घटना के दोषियों के खिलाफ मेडिपर्सन एक्ट के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने फिर भी कोई उचित कार्रवाई नहीं की तो संघ प्रदेश कार्यकारिणी के निर्णय के अनुसार आगामी कार्रवाई करेगी। इस मौके पर घुमारवीं स्वास्थ्य खंड के बीएमओ डा. एके सिंह के निलंबन के मुददे पर सरकार से उन्हें पुन बहाल करने की मांग की है। तथा कहा कि इस मामले की निष्पक्ष जांच की जाए। इस अवसर पर संघ के जिला महासचिव डा. विजय राय सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। उधर, जिले के अन्य हिस्सों में भी चिकित्सकों की पैन डाऊन स्ट्राईक का असर देखने को मिला।

अनूप शर्मा

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams