employment fair

40 युवतियों को मिले अप्वाइंटमेंट लेटर

300 का आंकड़ा नहीं हो पाया पूरा

हिमाचल दस्तक। चंबा
मंगलवार को महिला आईटीआई चंबा के परिसर में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में अलग पहचान बनाने वाले सरकारी महिला आईटीआई शिक्षण संस्थान में सजे रोजगार मेले को लेकर युवतियों में काफी उत्साह दिखा। लंबे समय से रोजगार के लिए यहां-वहां भटक रहती जिले कीप्रशिक्षित महिलाओं की नौकरी की तलाश मंगलवार को खत्म होने पर वह काफी खुश नजर आईं। बहरहाल, जिले की बेरोजगारी खत्म करने को आईटीआई के इस कदम की हर कोई प्रशंसा कर रहा है।

आईटीआई चंबा में आयोजित रोजगार मेले के दौरान जिले से 300 से अधिक प्रशिक्षित महिलाओं को नौकरी के लिए एक एमएनसी कंपनी चयनित करने वाली थी, लेकिन उम्मीद से कम युवतियों के रोजगार पहुंचने के कारण 300 का आंकड़ा पूरा नहीं हो पाया। रोजगार मेले के दौरान 10वीं और 12वीं पास की शैक्षणिक योग्यता पास करने वालों को जहां तवज्जों दी गई।

उधर, इसकी जानकारी देते हुए प्रिंसीपल बिपन शर्मा ने बताया कि मंगलवार को महिला आईटीआई संस्थान चंबा में आयोजित रोजगार मेले के दौरान प्रशिक्षुओं में काफी उत्साह देखने को मिला। उन्होंने बताया कि रोजगार मेले में पहुंची एमएनसी कंपनी ने 40 युवतियों को सिलेक्ट कर उन्हें डायरेक्ट अप्वाइंटमेंट लेटर भी थमाते हुए पहली जुलाई, 2019 को ज्वाइंन करने को कहा है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams