bjp victory mantra

 प्रत्येक बूथ से मांगी गई है 10 नए वोटर्स की लिस्ट

  • हर बूथ पर पांच-पांच स्मार्ट फोन धारक, बाइक धारक व सोशल मीडिया एक्सपर्ट होना आवश्यक
  • सभी जिलों में योजना पर कार्य शुरू, सीएम जयराम ठाकुर भी बेहद गंभीर

नवीन शर्मा। सोलन
आगामी लोकसभा चुनाव में वन बूथ, 20 यूथ भाजपा का विजय मंत्र होगा। पार्टी की डगर 2014 की तरह सरल नहीं होने वाली। इसलिए भाजपा ने अभी से कमर कस ली है। पार्टी आलाकमान को लगता है कि मौजूदा हालात में शायद वन बूथ, 10 यूथ की रणनीति पार्टी की नैया पार न लगा सके, इसलिए भाजयुमो के सभी जिला अध्यक्षों को हर बूथ पर 20 युवाओं की स्पेशल ब्रिगेड तैयार करने को कहा गया है। इन 20 में कम से कम पांच लोग स्मार्ट फोन धारक होने चाहिए, पांच के पास बाइक होनी चाहिए और कम से कम पांच लोग सोशल मीडिया के इस्तेमाल में निपुण होने चाहिए।

सभी जिलों में इस पर कार्य शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि सीएम जयराम ठाकुर भी इसे लेकर बेहद गंभीर हैं। रविवार को जिला कांगड़ा में हुई बैठक में भी सीएम ने सभी भाजयुमो जिला अध्यक्षों को वन बूथ, 20 यूथ के लिए जमीनी स्तर पर तैयारी करने के लिए कहा है और हिदायत दी है कि इसमें कोई चूक न हो। पार्टी आलाकमान की ओर से युवा मोर्चा को बाकायदा स्ट्रेटेजी बनाकर टारगेट दिए जा रहे हैं। मोर्चा को पहली बार वोट का इस्तेमाल करने वाले युवाओं की भी लिस्ट तैयार करने के आदेश दिए गए हैं। हर बूथ पर 10 नए वोटर्स की लिस्ट तैयार कर उन्हें पार्टी के साथ जोडऩे का टारगेट दिया गया है।

समर्थकों के साथ सीधा संवाद करेंगे शाह

28 जुलाई के प्रस्तावित दौरे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी भाजयुमो कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की विशेष बैठक लेंगे। हर जिला को 200 से 250 ऐसे युवाओं को लेकर शिमला पहुंचने के लिए कहा गया है जो पार्टी के औपचारिक सदस्य नहीं है, लेकिन पार्टी का समर्थन करते रहे हैं। बताया जा रहा है कि अमित शाह इन समर्थकों के साथ सीधा संवाद करेंगे।

हर मंडल में बाइक रैली

केंद्र सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर भी भाजयुमो को प्रत्येक मंडल में बाइक रैली निकाल कर लोगों तक केंद्र सरकार की उपलब्धियां पहुंचाने को कहा गया है। प्रदेश के काफी मंडलों में रैली निकाली जा चुकी है, जबकि शेष सभी मंडलों में 20 जुलाई से पूर्व रैली आयोजित की जानी है।

यह भी पढ़ें – सर्पदंश से हुई किशोर की मौत, बच्चे की हालत गंभीर

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams