Online banking fraud पर पुलिस ने दर्ज किया 420 का केस

हिमाचल दस्तक, हमीरपुर।। शहर की एक महिला Online banking fraud की चपेट मे आ गई महिला बैंक की फेक कॉल की बातों में आकर 48 हजार रूपयें गवा चुकी है। बैंक मैनेजर के नाम से आई इस कॉल का शिकार बनी महिला की शिकायत पर पुलिस ने भारतीय दंड़ संहिता की धारा 420 में मुकध्मा दर्ज किया है।

  • टीएम को रिन्यु करने के बदले ली अकाउंट की सारी जानकारी
  • महिला ने भरोसा करके दी तमाम मांगी गई जानकारियां   

जानकारी के मुताबिक हमीरपुर शहर के वार्ड नंबर पांच प्रताप गली निवासी आशा शर्मा पत्नी आरसी शर्मा ने सदर थाना में शिकायत में बताया है कि गुरूवार बाद दोपहर उसके मोबाइल पर एक कॉल बैंक मैनेजर के नाम से आई। इस कॉल में कहा गया कि आपके बैंक , एटीएम को रिन्यु करना पड़ेंगा। ऐसे में आपको एटीएम के ऊपर दर्शाए गए नंबर की जानकारी देनी होगी।

मैनेजर ने बैंक से काल जाने से किया साफ इंकार

महिला इस काल पर भरोसा कर बैठी। और तमाम मांगी गई जानकारियां दे दी। शुक्रवार सुबह महिला बैंक मैनेजर से जानकारी हासिल करने के लिए स्वंय पहुंच गई। यहां पर पहुंचने उपरांत मैनेजर द्वारा दी गई जानकारी के बाद महिला के पांव तले जमीन खिसक गई। मैनेजर ने बैंक से काल जाने से साफ इंकार किया। मैनेजर इस काल को समझ गए उन्होंने तुरंत खाते का निरीक्षण किया। तो पता चला कि इस अंतराल में महिला के खाते से 48 हजार रूपयें की राशि हैकर ने निकाल ली है।

बहरहाल अब बैंक मैनेजर ने उनके खाते को सीज कर दिया है। वहीं पुलिस ने शिकायत को आधार बनाकर धारा 420 का मुकध्मा दर्ज किया है। इस मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक रमन कुमार मीणा ने की है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams