Organizing Annual Distribution Function in Dairy School of Dread Assembly Area

ललित ठाकुर । पधर : द्रंग विधासनसभा क्षेत्र की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला देयोरी(बदार) में रविवार को वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में विधायक जवाहर ठाकुर  बतौर मुख्य अतिथि शरीक हुए।

उन्होंने 4 लाख 50 हजार की लागत से निर्मित कला मंच का विधिवत लोकार्पण करने  के उपरांत मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित कर सम्मानित किया।इस मौके पर बच्चों ने रंगारंग सास्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। इस दौरान  विधायक जवाहर ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षण संस्थानों में गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध करवाने को लेकर पूरी तरह बचनबद्ध है। इसके लिए आवश्यकतानुसार शिक्षण संस्थान खोले जा रहे हैं।  शिक्षण संस्थानों में अध्यापकों के रिक्त पदों को भरने के लिए कमीशन और बैच वाइज अध्यापकों की भर्ती सरकार कर रही है। शिक्षा सहित आधारभूत ढांचा मजबूत करने के लिए 810 करोड़ रुपए का बजट प्रावधान किया गया है।
शिक्षा क्षेत्र में नई योजनाएं शुरू करने, खेल गतिविधियों को बढ़ाने, पुस्तकालयों को मजबूत करने, डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा देने पर खर्च किया जाएगा। उन्होंने कहा की नौंवी से जमा दो कक्षा वाले 80 सरकारी स्कूलों में वोकेशनल शिक्षा के तहत नए कोर्स शुरू किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश चहुमुखी विकास की ओर बढ़ रहा है।आम वर्गों को लाभान्वित करने के लिए सरकार ने विशेष योजना बनाई है। गृहणियों को धुएं से राहत दिलाने के लिए केंद्र सरकार ने उज्ज्वला गैस योजना व हिमाचल गृहणी योजना शुरू कर महिलाओं को लाभान्वित किया है।
प्रदेश सरकार द्वारा दस माह के कार्यकाल में 70 साल की आयु के 1500 से अधिक बुजुर्गों को पेंशन मुहैया करवाई गई है।  महिलाओं के सशक्तिकरण को बल देते हुए सरकार नीतियां और कार्यक्रम चला रही है। इस मौके पर विधायक ने  बोन्स से कफनु सड़क के लिए 1 लाख, देउरी से गाँव  खाटल निचला थटा सड़क के लिए 2लाख, घाट से मुरात सड़क के लिए 1 लाख , थटा प्राइमरी स्कूल में खेल मैदान के लिए 1 लाख, कार्यक्रम के लिए 15 हजार ,प्राइमरी स्कूल देउरी रेल्लिंग के लिए 50 हजार , स्टेज निर्माण  के लिए अतिरिक्त 50 हजार रु देने की घोषणा की।
इस मौके पर प्रधानाचार्य पुर्निश गौतम , प्रधान देवरी पंचायत देवेन्द्र कुमार , एस एम सी प्रधान  चूड़ामणि , उपाध्यक्ष जिला मण्डी भाजपा गोविन्द राम, शक्ति केन्द्र अध्यक्ष तारा चंद , शक्ति  केन्द्र अध्यक्ष नागधर लाल चन्द , महामन्त्री महिला मोर्चा द्रंग कृष्णा ठाकुर , भूरी सिंह , पूर्व प्रधान देउरी, एस एम सी प्रधान शिवा कौल सिंह , भूपेन्द्र , बूथ अध्यक्ष देवरी हेम राज , उपप्रधान  टिकमे राम , व सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams