News Flash
overloading vehicles

निजी बस ऑपरेटर बसों की छतों पर बिठा रहे सवारियां

  • हमीरपुर से अवाहदेवी राष्ट्रीय राजमार्ग पर कंडक्टर तोड़ रहे कानून
  • लोगों ने निजी बस ऑपरेटरों पर उठाई कार्रवाई की मांग

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर
वाहनों में ओवर लोडिंग के कारण आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। बावजूद इसके इन सड़क हादसों से वाहन चालक कोई सबक नहीं ले रहे हैं। निजी बस ऑपरेटर मोटी कमाई के चक्कर में यात्रियों की जान तक जोखिम में डालने से गुरेज नहीं कर रहे हैं। इसका स्पष्ट उदाहरण हमीरपुर से अवाहदेवी राष्ट्रीय राजमार्ग पर अकसर देखा जा सकता है।

हमीरपुर बस अड्डा से अवाहदेवी को जाने वाली सभी बसें लगभग ओवरलोड़ होकर निकलती हैं। बाजार में धीमी गति से मृदुल चौक तक पहुंचती हैं। बस में ओवर लोडिग़ होने के बावजूद बस परिचालक ठूस-ठूसकर सवारियां भर लेते हैं। इसके बाद मृदुल चौक से कॉलेज चौक अणु तक बसों को धीमी गति से ले जाते हैं।

इसके चलते बस अड्डा से कॉलेज गेट अणु तक अकसर जाम की समस्या रहती है। हालांकि मुख्य बाजार से अणु तक जगी जगह ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात होते हैं। ऐसे में बस चालक और परिचालक यात्रियों को बस के अंदर ही ठूस-ठूस कर भरते हैं, लेकिन जैसे ही बस कॉलेज गेट अणू के स्टॉप पर रूकती है।

बस चालक और परिचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए

बस परिचालक यात्रियों को बसों की छतों पर भी बिठा लेते हैं। हालांकि कई कॉलेज छात्र इस राजमार्ग पर बसों की छतों से गिरकर जान गवां चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद बस चालक परिचालक सबक नहीं ले रहे हैं और धड़ल्ले से यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाकर यात्रियों का बसों की छतों पर सफर करवा रहे हैं। क्षेत्र के लोगों ने पुलिस विभाग से अपील की है कि ऐसे बस चालक और परिचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए।

निजी बस आपरेटरों के खिलाफ समय-समय पर कार्रवाई की जाती है। बावजूद इसके निजी बस चालक-परिचालक ओवरलोडि़ंग कर रहे हैं, तो इसके लिए ट्रैफिक पुलिस को दिशा-निर्देश दिए जाएंगे। सभी वाहन ऑपरेटरों से अपील है कि वे वाहनों में ओवरलोडिंग न करें। -बलबीर सिंह, एएसपी हमीरपुर।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams