p-mitras-polygraph-voice-sample-test-tall-in-section-118

अर्जी पर अब 24 अक्तूबर को होगी सुनवाई

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : राज्य चुनाव आयुक्त पी. मित्रा के पॉलीग्राफ टेस्ट और वॉयस सैंपल लेने के लिए दी गई अर्जी पर बुधवार को अदालत में सुनवाई नहीं हो पाई। ऐसे मेें अब इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 24 अक्तूबर की तिथि निर्धारित की गई है।

पिछले दिनों जांच एजेंसी विजिलेंस ने अदालत में आवेदन कर पूर्व मुख्य सचिव पी मित्रा के वॉयस सैंपल लेने की अनुमति देने का आग्राह किया था। विजिलेंस ने इस मामले में मित्रा की भूमिका पर सवाल खड़े किए हैं। ऐेसे में जांच एजेंसी ये टेस्ट करवाना चाहती है। धारा-118 के मामले में विजिलेंस उसने दो बार पूछताछ कर चुकी है। इसके साथ ही जांच एजेंसी ने सरकार से मित्रा को आरोपी के तौर पर छानबीन में शामिल करने की अनुमति भी मांगी है, हालांकि इस पर अभी सरकार ने कोई निर्णय लिया है।

अब तक की पूछताछ में पी. मित्रा से जांच एजेंसी कुछ खास नहीं उगलवा पाई है। उल्लेखनीय है कि स्टेट विजिलेंस वर्ष 2010-11 से जुड़े जमीन खरीद के एक मामले की अनुमति लेने के दौरान कथित भ्रष्टाचार के मामले की जांच कर रही है। इस मामले में दो कारोबारियों पर घूस लेने और उसे आगेे अफसरों को देने का आरोप है। उस दौरान पी मित्रा प्रधान सचिव राजस्व थे। इस मामले से जुड़े अधिकतर लोगों के ब्यान दर्ज करने की प्रकिया पूरी कर ली गई है।

सीएम जयराम ठाकुर बोले, जांच जारी है

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पी मित्रा मामले में स्टेट विजिलेंस जांच कर रही है। उनकी फाइलें कहां हैं इस बारे उन्हें कोई जानकारी नहीं हैं। मुख्यमंत्री जयराम बुधवार को मीडिया से अनौपचारिक बात कर रहे थे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams