falling bomb

दिवाली की रात शहर के अमरपुर मोहल्ला में गिरा वैपन

अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

हिमाचल दस्तक। नाहन
जिला मुख्यालय नाहन के अमरपुर मोहल्ले में एक रिहायशी मकान पर दीपावली की देर सायं एक बमनुमा वस्तु आ गिरी। जिस छत पर यह गिरा वहां पर लैंटल को काफी नुकसान पहुंचा है। गनीमत यह रही कि उस दौरान वहां आसपास कोई नहीं था। अच्छी बात यह रही कि यह बलास्ट नहीं हुआ, नहीं तो काफी नुकसान हो सकता था। जानकारी के अनुसार बीते बुधवार देर सायं अमरपुर मोहल्ला निवासी दुर्गेश शर्मा के रिहायशी मकान पर करीब साढ़े सात बजे कोई बमनुमा चीज गिरी।

दुर्गेश शर्मा ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब इसे देखा तो इसकी जानकारी तुरंत उच्चाधिकारियों को दी। जानकारी के मुताबिक एंटी टैंक वेपन एल्यूमिनेशन किसी सामान्य व्यक्ति के पास नहीं हो सकता। कयास यह भी लगाए जा रहे हैं कि यह एंटी टैंक वेपन एल्यूमिनेशन नाहन कैंट स्थित कमांडों सेंटर का भी हो सकता है। जिसे सेना ने प्रयोग किया हो और वह गलत दिशा में आकर गिरा हो। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है।

असली कारणों का पता तो जांच के बाद ही चलेगा

उधर पता यह भी चला है कि छत पर गिरी बम नुमा वस्तु 84 एमएम एंटी टैंक का असला निकला, जिसे सेना में युद्ध के समय प्रयोग किया जाता है। उक्त बमनुमा वस्तु पर उत्पादन की तिथि 2008 अंकित है। असली कारणों का पता तो जांच के बाद ही चलेगा। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी बबीता राणा ने बताया कि बीते बुधवार को नाहन के अमरपुर मोहल्ला निवासी दुर्गेश के छत पर एक बम नुमा वस्तु के गिरने की सूचना मिली।

पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। उन्होंने बताया कि जिस तरह से ग्रेनेट होता है यह उसी प्रकार एक आर्टिकल था। इस पर जो मार्क दिया गया था, वह एटी-4 एमएम एंटी टैंक वेपेन का असला था। उन्होंने कहा कि जिस एरिया में यह असला गिरा है, वहां के लोग बाल-बाल बचे हैं। यदि यह फट जाता तो नुकसान हो सकता था। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें – पधर क्षेत्र में धूम धाम से मनाया गया भाई दूज का त्यौहार

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams