News Flash

हिमाचल दस्तक। बिलासपुर : जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा अन्तर्राष्ट्रीय दवा दुरूपयोग एवं अवैध तस्करी निषेध दिवस का आयोजन डीएवी स्कूल में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रविन्द्र ने की। उन्होंने कहा कि नशा एक धीमा जहर है ऐसा पदार्थ जो मानसिक क्रियाओं में परिवर्तन लाते हैं तथा जिनका प्रभाव सीधा शरीर पर होता है।

नशा व्यक्ति को शारीरिक व मानसिक रूप से कमजोर करता है तथा समाज पर इसका दुष्प्रभाव पड़ता है। उन्होने शिक्षकों से भी आग्रह किया कि वे बच्चों के आचार व्यवहार पर नजर रखें उन्हें अच्छे कार्यों के लिये प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि किसी प्रकार की सहायता के लिए आप हैल्पलाईन नबर 104 पर सम्पर्क कर सकते हैं। इस अवसर पर भाषण प्रतियोगिता तथा चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। भाषण प्रतियोगिता में 10 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम के मुख्यातिथि डॉ प्रविन्द्र तथा पाठशाला की उप प्रधानाचार्य पूजा मल्होत्रा ने विजेता प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार प्रदान किए। भाषण प्रतियोगिता में दिवांशी,अभय तथा जिवेश तथा चित्रकला में अकशेष,शिवांशी तथा प्रदयुम्न ने प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य शिक्षक प्रवीण शर्मा,किरण वर्मा आशा कार्यकर्ता तथा पाठशाला के अध्यापकों सहित लगभग 220 बच्चों ने भाग लिया।

अनूप शर्मा

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams