Parks

Parks and parking lots के लिए 65 लाख रुपये की राशि मंजूर

हिमाचल दस्तक. बिलासपुर।। बिलासपुर शहर में 11 वार्डों के Parks and parking lots चमकेंगे। इस कार्य के लिए प्रदेश सरकार ने बिलासपुर के बेहाल पड़े पार्कों व पार्किंग स्थलों के लिए 65 लाख रुपये की राशि मंजूर की है। इसमें शहर के 11 वार्डों में कार्य किया जा रहा है। पार्कों के सुधार का कार्य जोरों से चला हुआ है। गौरतलब है कि बिलासपुर शहर के लगभग सभी पार्कों में बैठने तक की जगह नहीं थी।

  • नगर परिषद के प्रयास से अब पार्कों में होगा सुधार
  • शहर के 11 वार्डों में किया जा रहा कार्य
  • छोटे बच्चों के लिए मनोरंजन की सुविधा का हर ध्यान

पार्कों में कूड़ा- कर्कट पड़ा रहता था और सफाई भी नही होती थी, लेकिन नगर परिषद के प्रयास से अब पार्कों में सुधार हो रहा है। इससे बच्चों के लिए मनोरजंन के अधिक साधन मुहैया हुए हैं। पार्कों में बच्चों के परिजनों की भी भीड़ उमड़ी रहती है। नप अधिकारियों की मानें तो शहर के 11 वार्डों में से तीन वार्डों को पूरी तरह से तैयार कर दिया गया है और अन्य वार्डों में कार्य शुरू हो चुका है। इससें स्थानीय लोगों को सभी वार्डों का पर्याप्त रूप से लाभ मिल सकता है।

वार्ड नंबर तीन, एक और वार्ड नंबर नौ में पार्कों का सुधार और अनेक प्रकार की खेलने के लिए झूले बनाए गए हैं और तीनों पार्कों का उद्घाटन सदर विधायक बंबर ठाकुर के द्वारा किया गया है। इसमें उन्होंने सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न प्रकार की सुविधाओं के बारें में लोगों को अवगत करवाया।

इसी के साथ उन्होंने स्थानीय लोगों के अपिल की है कि प्रदेश सरकार के द्वारा चलाए जा रहे सभी लाभों को भरपूर फायदा उठाया जाए। पार्कों के साथ- साथ पार्किंग का कार्य भी जल्द ही शुरू कर दिया है। प्रदेश सरकार ने शहरों के साथ-साथ गावों के लिए भी अनेक प्रकार की सुविधा दी है जिनका लोगों को फायदा उठाना चाहिए।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams