ऊना के पुलिस कप्तान पद्भार संभालते ही दिखे एक्शन में

यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के दिए दिशा-निर्देश

राजीव भनोट। ऊना
जिला ऊना के पुलिस कप्तान दिवाकर शर्मा ने अपना पद्भार संभालते ही पूरी तरह एक्शन में दिखे। बुधवार को पुलिस अधीक्षक पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ सड़कों पर उतर गए और यातायात व्यवस्था को सुचारू करने के लिए उचित दिशा-निर्देश दिए। एसपी ने रेड लाइट चौक समेत आसपास के क्षेत्रों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि अगर कोई बस स्टैंड के बाहर सवारियों को चढ़ाता है, तो उस पर नजर रखी जाए।

उन्होंने कहा कि बस स्टैंड के बाहर कोई भी बस चालक सवारियां नहीं चढ़ाएगा। इस अवसर पर डीएसपी हैडक्वार्टर कुलविंद्र सिंह, एसएचओ सदर प्रकाश चंद शर्मा, सिटी चौकी प्रभारी गुरदीप धीमान और ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज रवि शर्मा भी मौजूद रहे। बुधवार शाम एसपी दिवाकर शर्मा रेड लाइट चौक पर पहुंचे, जहां लंबे अरसे समय से पेश आ रही जाम की समस्या का जायजा लिया। इस दौरान नंगल रोड, धर्मशाला रोड और हमीरपुर रोड पर बस अड्डे के आसपास और रेड लाइट चौक पर लगने वाले जाम के कारणों को खोजा।

बसों को फौरन वहां से हटाने के निर्देश से यातायात काफी हद तक सुचारू हो गया

रेहड़ी-फड़ी वालों का फुटपाथ को इस्तेमाल करने और बस अड्डे से निकल कर तीनों मुख्य मार्गों पर बसों का काफी देकर तक खड़ा होना जाम का सबसे बड़ा कारण पाया गया है। एसपी ने पाया कि जाम का मुख्य कारण सड़क किनारे बने फुटपाथ पर रेहड़ी-फड़ी वालों का खड़ा होना और बसों का अड्डे से बाहर निकल कर पार्क होना है। इसके साथ ही प्रमुख सड़कों में लोगों द्वारा बेतरतीब ढंग से पार्क की गई गाडिय़ां भी इस समस्या को बेतहाशा बढ़ा रही थी। इसके कारण राहगीरों को सड़कों के बीचों-बीच चलने को मजबूर होना पड़ रहा था।

वहीं तंग हो चुकी सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बुरी तरह प्रभावित हो रही थी। इसके चलते एसपी बसों के रेड लाइट चौक के पास सभी मुख्य मार्गों पर खड़ी होने वाली बसों को फौरन वहां से हटाने के निर्देश दिए। इसके बाद यातायात काफी हद तक सुचारू हो गया। वहीं हमीरपुर रोड पर ऊना आने वाली बसों द्वारा अड्डे के बाहर मुख्य मार्ग पर ही यात्रियों को उतारने का सिलसिला भी फौरन बंद करने के निर्देश दिए हैं। इससे एक ओर जाम की स्थिति से निपटा जा सके, वहीं लोगों को हादसों का शिकार होने से बचाया जा सके। एसपी दिवाकर शर्मा ने

अधिकारियों और कर्मचारियों को इन समस्याओं से निपटने के लिए बसों की पार्किंग को तत्काल प्रभाव से अड्डे के बाहर बंद करने के निर्देश दिए। वहीं नप ऊना के साथ तालमेल कर रेहड़ी-फड़ी को भी चिन्हित जगह पर भेजने की कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

एसपी दिवाकर शर्मा के पहुंचते ही सड़कों पर मची अफरा-तफरी

बुधवार शाम अचानक ही एसपी को सड़कों पर देखते हुए अफरा तफरी मच गई। एक ओर जहां सड़क किनारे खड़े रेहड़ी वाले इधर-उधर खिसक लिए। वहीं कुछ फुटपाथ पर बैठे सामान बेच रहे व्यापारी एसपी को देखकर खिसक लिए।

दुकानदारों की भी सुनी समस्याएं

रेड लाईट चौंक पर अचानक पहुंचे एसपी को देखकर कुछ दुकानदारों के चेहरों पर खुशी आई और अपनी समस्या को लेकर एसपी को अवगत करवाया। दुकानदारों का कहना है कि सड़क किनारे गाड़ी पार्क होने से दुर्घटना के साथ-साथ व्यापार पर असर पड़ता है, जिस पर एसपी ने उन्हें जल्द समस्या हल करवाने का आश्वासन दिया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams