News Flash
online booking hrtc

ऑनलाइन बुकिंग करवाने वाले यात्रियों को मिलेगी सुविधा

  • बस और परिचालक का नंबर भी मैसेज में दर्शाया जाएगा, HRTC डिपो धर्मशाला ने की पहल
  • HRTC धर्मशाला डिपो के आरएम ने प्रेसवार्ता में दी जानकारी

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। धर्मशाला
बस अड्डा से बस के निकलते ही यात्रियों के मोबाइल पर मैसेज आएगा। इसमें बस के नंबर व परिचालक का मोबाइल नंबर दर्शाया जाएगा।
यह सुविधा HRTC में ऑनलाइन बुकिंग करवाने वाले यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी। इस सुविधा से अब यात्रियों को बस के इंतजार संबंधी परेशानी से निजात मिलेगी। धर्मशाला एचआरटीसी डिपो ने यह पहल की है। यह जानकारी आरएम HRTC धर्मशाला डिपो पंकज चड्ढा ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान दी।

आरएम ने कहा कि इस सेवा से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी और बिना वजह की परेशानी से उन्हें निजात मिलेगी। उन्होंने बताया कि यह सुविधा केवल ऑनलाइन बुकिंग करवाने वाले यात्रियों को ही उपलब्ध होगी।

उन्होंने बताया कि जैसे कोई बस गंतव्य के लिए बस स्टैंड से रवाना होती है तो संबंधित बस के परिचालक को वे-बिल दिया जाता है, जैसे ही वे-बिल परिचालक के हाथ में आएगा, उसी समय उक्त बस में सफर के लिए ऑनलाइन बुकिंग करवा चुके यात्रियों के मोबाइल नंबर पर मैसेज चला जाएगा। इसमें बस कितने बजे बस स्टैंड से निकली, बस का नंबर क्या है और परिचालक का नंबर भी मैसेज में दर्ज होगा। इस सुविधा से यात्रियों को काफी सुविधा होगी।

रामपुर के लिए डिपो की पहली बस सेवा

आरएम ने बताया कि धर्मशाला डिपो द्वारा रामपुर के लिए शुरू की गई पहली बस सेवा के बेहतर परिणाम सामने आ रहे हैं। लोगों की ओर से इस बस सेवा को लेकर अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। बस का रूट वाया सुलह किया गया है, ऐसे में क्षेत्र के लोगों को इस बस से काफी राहत मिली है।

पुष्प उत्पादक भी कम किराये पर भेज सकेंगे फूल

आरएम ने बताया कि पहले निगम की बसों में फूल भेजने वालों का पूरा किराया लिया जाता था, लेकिन अब पुष्प उत्पादकों को छूट प्रदान करते हुए 35 किलोग्राम तक का पुष्प पैक 1/5 फीसदी किराये पर भेजा जा सकेगा। उन्होंने बताया कि पहले यहां से दिल्ली व चंडीगढ़ ही फूल भेजे जाते थे, जबकि अब जम्मू फूल भेजने की सुविधा भी एचआरटीसी धर्मशाला की बसों में उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें – पार्टी में गुटबाजी को करेंगे दूर – पाटिल

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams