News Flash
Patients returning without tests

अव्यवस्था : बड़सर के अस्पतालों में लैब तकनीशियन के पद खाली, लोगों ने लंबे समय से रिक्त पड़े पदों को जल्द से जल्द भरने की उठाई मांग

हिमाचल दस्तक। बड़सर : बड़सर उपमंडल के अस्पतालों में लैब तकनीशियन के रिक्त पदों को भरने की मांग अभी तक पूरी नहीं हो पाई है। कई अस्पतालों में लैब तकनिशियन ही नहीं है या फिर कई अस्पतालों में रोगी कल्याण समिति के तहत अस्थायी तौर पर नियुक्त किए गए हैं। केवल सिविल अस्पताल बड़सर में ही स्थायी तौर पर तीन में से एक लैब तकनीशियन नियुक्त है।

इससे स्वास्थ्य विभाग की बेहतर सुविधाएं देने की दावों की पोल खुलती नजर आ रही है। हालत यह है कि अस्पताल में मरीजों के टेस्ट नहीं हो पा रहे हैं। मरीजों को महंगे दामों पर टेस्ट करवाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। लैब तकनीशियन के पद भरकर मरीजों को महंगे टेस्ट से राहत दिलाने की चिंता न तो विभाग को है और न ही प्रदेश सरकार को। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में रिक्त पड़े पदों को भरा जाना तो दूर सिविल अस्पताल बड़सर में कई वर्षों से रिक्त पड़े दो लैब तकनिशियन के पदों को नहीं भरा जा सका है।

यहां जैसे कैसे अस्थायी तौर पर लैब तकनिशियन की नियुक्ति करके काम चलाया जा रहा है। इसके अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भोटा में अस्थायी तौर पर लैब तकनिशियन नियुक्त किया गया है। बड़ाग्रां में अस्थायी तौर पर जो लैब तकनिशियिन नियुक्त किया था वह छोड़कर चला गया है। अब बड़ाग्रां में लैब तकनिशियन का पद दोबारा रिक्त हो गया है।

क्षेत्र के लोगों विनोद कुमार, विवेक शर्मा, मनोज ठाकुर, जगदीश चंद, प्रोमिला देवी, कांता देवी, नीलम कुमारी सहित अन्य लोगों ने स्वास्थ्य विभाग से पिछले लंबे अरसे से रिक्त पड़े लैब तकनिशियन के पदों को भरने की मांग की है। उधर, बड़सर खंड चिकित्सा अधिकारी हेतराम कालिया ने बताया कि लैब तकनीशियन के रिक्त पदों के बारे विभाग को अवगत करवा दिया है। शीघ्र ही रिक्त पद भर दिए जाएंगे।

कहां कितने पद खाली

बड़सर उपमंडल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिझड़ी में दो लैब तकनिशियन के पद खाली हैं। सिविल अस्पताल बड़सर में दो, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों बड़ाग्रां, ननावां व चकमोह, भेटा में लैब तकनीशियन का एक-एक पद स्वीकृत है, लेकिन यहां लंबे अरसे से लैब तकनिशियन के पद रिक्त पड़े हैं।

 

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams