mahendar singh thakur

धर्मपुर क्षेत्र का समुचित विकास करना उद्देश्य – महेंद्र सिंह

बतौर में खेल मैदान के लिए दिए एक लाख रुपये

हिमाचल दस्तक। धर्मपुर
आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि धर्मपुर क्षेत्र का समुचित विकास करना उनका मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पेयजल, सिंचाई, सड़कों इत्यादि की अनेक योजनाएं क्रियान्वित की जा रही हैं ताकि लोगों को मूलभूत सुविधाएं घर-द्वार पर ही उपलब्ध हों।

वह हयोलग,मकड़ नाला, भुजराण, ध्वाली तथा बतौर में लोगों को संबोधित करते हुए बोल रहे थे। इस मौके पर बुधवार को धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत लगभग तीन करोड़ रुपये की लागत से निर्मित हयोलग-पैहड़ सड़क पर मकड़ नाला तथा एक करोड़ 14 लाख रुपये की लागत से इसी सड़क पर पाटीनाला पर पुल का शिलान्यास किया।

उन्होंने लगभग दस लाख रुपये की लागत से संपर्क सड़क बांजल को पक्का करने के कार्य का भी शुभारंभ किया

उन्होंने कहा कि हयोलग गांव में नया विद्युत ट्रांसफार्मर स्थापित किया जाएगा जबकि पनोह व बतौर गांव में पेयजल टैंक का निर्माण करने तथा हयोलग से पनगोह सड़क का कार्य शीघ्र आरंभ किया जाएगा। उन्होंने लोगों से प्रदेश सरकार द्वारा आरंभ की गई योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने को कहा ।

महेंद्र सिंह ठाकुर ने बतौर गांव में खेल मैदान के लिए एक लाख रूपये, वैष्णव महिला मंडल ध्वाली को फर्नीचर खरीदने के लिए 30 हजार रुपये, स्वयं सहायता समूह हयूण तथा पैहड़ को 20-20 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने क्षेत्र के 45 पात्र लोगों को वृद्धावस्था पेंशन के स्वीकृति पत्र भी प्रदान किए। उन्होंने धर्मपुर-कुमाहरडा बस को सताहण तथा धर्मपुर-कौंसल बस सेवा को हयोलग वाया बतौर-पैहड़ होकर चलाने के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए।

उन्होंने कौंसल-जटेहड़ी-पैहड़-बनौण सड़क तथा इसी सड़क पर पुल निर्माण का प्राकलन तैयार करने के भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। बाद में महेंद्र सिंह ठाकुर ने भनेरड़ी में निर्माणधीन विश्राम गृह का निरीक्षण भी किया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें – भरमौर को निकला एलेग्जेंडर लापता

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams