News Flash
girl bhawana

खेलो इंडिया यूथ गेम्स की कुश्ती स्पर्धा में हुआ चयन

  • आज से पुणे में शुरू हो रही प्रतियोगिता
  • महलोग स्कूल में दसवीं में पढ़ती हैं भावना

हिमाचल दस्तक। झाड़माजरी
सीनियर सेकेंडरी स्कूल पट्टा-महलोग की दसवीं की छात्रा भावना बुधवार से पुणे में शुरू हो रही खेलो इंडिया यूथ गेम्स की कुश्ती स्पर्धा में भाग लेती हुई राष्ट्रीय टीवी चैनलों पर नजर आएगी। इस होनहार छात्रा ने एक वर्ष में ही कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है, जिससे पूरा स्कूल तो गद्गद् हो रहा है, साथ ही क्षेत्रवासी भी स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

बता दें कि भावना एक निर्धन परिवार से संबंध रखती है और उसने एक वर्ष पहले ही कुश्ती प्रतियोगिताओं में भाग लेना शुरू किया था। वह प्रतिदिन दस किलोमीटर पैदल चल कर स्कूल पहुंचती है और चार बहनों व एक भाई के साथ पूरे घर का कामकाज भी संभालती है। भावना 50 से 55 किलोग्राम भार वर्ग में कुश्ती करती है। बीते अक्तूबर माह में उसने धर्मपुर में आयोजित जिला स्तरीय प्रतियोगिता और नवंबर में कुनिहार में राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में पहला स्थान प्राप्त किया था।

उसके बाद दिसंबर माह में हरियाणा के सोनीपत में आयोजित 64वीं राष्ट्रीय स्कूली खेल प्रतियोगिता में चौथा स्थान हासिल कर खेलो इंडिया यूथ गेम्स में अपना स्थान पक्का कर लिया।

भावना पुणे में आयोजित हो रही इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पहुंच गई है और बुधवार से 20 जनवरी तक वह अपने भार वर्ग की प्रतियोगिताओं में भाग लेगी। इस प्रतियोगिता का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स व हॉट स्टार चैनलों पर किया जाएगा। पट्टा-महलोग स्कूल के प्रधानाचार्य यशपाल सिंह, डीपीई अशोक कुमार, पीईटी अनिल कुमार और गणित शिक्षक जितेंद्र ठाकुर ने बताया कि भावना कुश्ती के प्रति बेहद समर्पित है और एक वर्ष की कड़ी मेहनत से उसने यह मुकाम हासिल किया है।

उन्होंने कहा कि उन्हें स्कूल की इस होनहार छात्रा पर बेहद गर्व है, क्योंकि उसने अपने परिवार, विद्यालय और प्रदेश का गौरव बढ़ाया है। भावना जब राष्ट्रीय टेलीविजन चैनलों पर कुश्ती प्रतियोगिता में भाग  लेती नजर आएगी तो पट्टा-महलोग का नाम देश-विदेशों  तक पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें – बावा गुट पर फिर से हमला परवाणु में माहौल तनावपूर्ण

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams