mobile

जिला उपभोक्ता फोरम सोलन ने मोबाइल कंपनी विक्रेता को दिए आदेश

शिकायतकर्ता को एक साल की मिली थी वारंटी

हिमाचल दस्तक। अर्की
जिला उपभोक्ता फोरम सोलन ने मोबाइल फोन वारंटी पीरियड में ठीक न करने पर विपक्षी पार्टियों को 7300 रुपये बतौर मुआवजा अदा करने के आदेश जारी किए हैं। शिकायत संख्या 95/2016 के संदर्भ में फोरम के अध्यक्ष ने सभी पार्टियों की दलीलेें सुनने के बाद यह फैसला शिकायतकर्ता के पक्ष में सुनाया है।

फैसले में आदेश दिए गए हैं कि चारों पार्टियां देव राज प्रोप देव का यूनिकेशन, अबेंदकर मार्केट अर्की, चमन, प्रोप याचना का युनिकेशन, पारनू रोड दाड़लाघाट, एमएस इंफोटेक का यूनिकेशन नजदीक इंडसयूंड बैंक स्कैंडल प्वाइंट शिमला और माइक्रोमैक्स कार्यकारी अधिकारी 90 बी सेक्टर 18 गुरुग्राम हरियाणा को 23 फरवरी, 2018 तक शिकायतकर्ता और पीडि़त राजेंद्र कुमार निर्मला निवास, अर्की को सामुहिक रूप से मुआवजे की राशि अदा करने के आदेश जारी किए हैं।

उल्लेखनीय है कि शिकायतकर्ता ने 4 जनवरी, 2016 को माइक्रोमैक्स कंपनी का मोबाइल खरीदा था, जिसके साथ कंपनी व विक्रेता ने ग्राहक को 1 वर्ष की वारंटी भी दी थी। इसके बाद ग्राहक दाड़लाघाट और शिमला स्थित सर्विस सेंटर एमएस इंफोटेक का यूनिकेशन ने फोन ठीक न करके शिमला स्थित ग्राहक की जेब से उल्टे 50 रुपये ऐंठ लिए थे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams