News Flash
People can not get bus facility during festivals in rural areas

रूट की बसों को बाहर के शहरों में भेजता है एचआरटीसी,  युवा कांग्रेस ने दी आंदोलन की चेतावनी

हिमाचल दस्तक। बिलासपुर  : हिमाचल पथ परिवहन निगम प्रबंधन अधिक कमाई के लालच में चंद रूपयों के लिए लोगों के जीवन के साथ खिलावड़ कर रहे है। यह आरोप युवा कांग्रेस हमीरपुर लोकसभा महासचिव आशीष ठाकुर ने यहां पर जारी ब्यान में लगाया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश व जिला भर में आए दिन ऑवर लोर्डिंग से कई दुर्घटनाओं के मामले सामने आए है। लेकिन जिला प्रशासन व संबधित विभाग चैन की नींद सो रहा है। उन्होंने एचआरटीसी प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि त्योहारों के समय सरकारी बसे ऑवर लोड जा रही है जिससे कभी भी बड़ा हादसा होने का खतरा बना रहता है। ऐसा ही एक मामला दशहरा पर्व से एक दिन पूर्व का है जिसमें बिलासपुर से समैला जाने वाली बस एचआरटीसी प्रबन्धन ने अधिक कमाई के लालच में बिलासपुर से सायंकाल सवा चार बजे हरलोग कुठेड़ा जाहु की ओर चलने वाले बस रूट को दो घंटे देरी से भेजा गया। जिससे स्कूल, आईटीआई व कॉलेज के बच्चों के साथ-साथ निजी संस्थानों के कर्मचारी व सरकारी कर्मचारियों को कई परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा है।

ठाकुर ने आरोप लगाते हुए कहा कि कंदरौर से हरलोग जाने वाली बस में मात्र 36 सीटर है और बस में लगभग 150 लोगों से खचाखच भरी हुई थी । दशहरा के करीब आठ दिन के उपरांत फिर वैसा ही वाक्य पेश आया, जब भी एचआरटीसी प्रबन्धन का मन करता है वो अधिक कमाई के लालच में दो बसों के बदले एक ही बस में सवारियों को भेजने पर विवश किया जाता है । वहीं दूसरी ओर त्यौहार सीजन पर जब लोग अपनी नौकरी पेशा से अपने सगे सम्बधियों के संग त्यौहार मनाने आते हैं तो घर की ओर जाने वाली नियमित रुट पर चलने वाले बस रुट बाधित हो जाने से उन पर विपत्तियों का पहाड़ टूट पड़ता है ।

जब उन्हें मालूम पड़ता है कि बस आज स्पेशल रुट पर जाने के कारण नहीं आएगी ।दो बसों की सवारियां एक ही बस में भेजने की इस कथित लापरवाही के कारण कभी भी कोई बड़ा हादसा घटित हो सकता है। जिसके लिए एचआरटीसी प्रबधंन ही जिमेवार होगा। आशीष ठाकुर ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर से मांग करते हैं कि त्युंन स्युन धारों के दूर दराज क्षेत्रों को जाने वाले इन बस रूटों को जान बूझकर त्यौहारी सीजन के दौरान बाधित नही किया जाए अन्यथा विवश होकर युवा कांग्रेस स्थानीय ग्रामीणों के साथ मिलकर एचआरटीसी आरएम बिलासपुर के कार्यालय का घेराव कर आंदोलन करेगी। जिसके प्रति एचआरटीसी प्रबधंन व प्रशासन जिम्मेवार होगा।

“बसें कम होने के कारण बसों को रूट से बाहर भेजना पड़ता है। जिससे सभी लोग त्योहारों के समय अपने- अपने घरों में पंहुचें। एचआरटीसी प्रबधंन के पास बसे कम होने के कारण जाहू और समैला रूटों पर एक ही बस को क्लब किया जाता है। ताकि सभी लोगों को बस सुविधा का लाभ मिल सके।” पवन शर्मा आरएम बिलासपुर

सीमा राव

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams