shanta kumar

बोले, देश में हो रही हर लूट नेताओं के बिना संभव ही नहीं

हिमाचल दस्तक। पालमपुर
हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और लोकसभा सांसद शांता कुमार ने कहा है कि भारत के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि यदि संसद की कार्रवाई में सांसद इसी प्रकार से व्यवधान डालते रहेंगे, तो नेताओं पर से जनता का विश्वास समाप्त जाएगा। मैं वेंकैया नायडू की गलतफहमी को दूर करना चाहता हूं।

देश की जनता का विश्वास नेताओं पर से पहले ही लगभग उठ गया है। रही-सही कसर अब पूरी हो रही है। मीडिया को जारी बयान में उन्होंने कहा कि क्या यह शर्म की बात नहीं है कि देश के 1700 बड़े नेताओं पर लगभग 13 हजार आपराधिक मामले अदालतों में चल रहे हैं, वे नेता अपने प्रभाव से फैसला नहीं होने देते।

इसलिए सर्वोच्च न्यायालय की फटकार पर भारत सरकार ने 12 विशेष अदालतें स्थापित की हैं, जिनमें इन मुकदमों का जल्दी निर्णय किया जा सके। आतंकवादियों के विरूद्ध मुकदमों का निर्णय करने के लिए विशेष अदालतें नहीं बनाई गईं, परंतु नेताओं के लिए विशेष अदालतें बनाई गई हैं। शांता कुमार ने कहा कि कई जगह विपक्ष के नेता बड़े-बडे कार्यक्रमों में पकौड़े बेचकर राजनीति का मजाक उड़ा रहे हैं।

कहा बड़े-बड़े लुटेरे देश को लूटकर बड़े आराम से विदेश भाग रहे हैं

तर्क और विचार को एक तरफ रख कर केवल हल्की राजनीति देश में हो रही है। बहुत से स्थानों पर देश के नेताओं की मूर्तियों को तोड़ा गया। उसमें लगभग सभी दलो के लोग शामिल हैं, उन्हें इस बात का भी दुख है। उन्होंने कहा कि आजादी के 70 साल के बाद भी देश खुलेआम सरकार की नाक के नीचे लूटा जा रहा है।

बड़े-बड़े लुटेरे देश को लूटकर बड़े आराम से विदेश भाग रहे हैं। नीरव मोदी जैसे और भी सैकेड़ों ऐसे लूटेरे हैं, जिन्होंने बैंकों को लूटा है, लेकिन अभी तक पकड़े नहीं गए। लूट की पूरी कहानी पढ़कर लगता है जैसे बैंकों में किसी प्रकार का कोई नियम ही नहीं या नीचे से ऊपर तक किसी न किसी रूप में सभी लोग इस लूट में शामिल हैं।

फर्जी अधिकार पत्र पर करोड़ों रुपये विदेशों के बैंकों में जमा हो गए। सारी कहानी पढ़कर दिमाग चकराने लगता है। एक प्रश्न सामने आता है क्या इस देश में कोई व्यवस्था और सरकार है। बैकों की यह लूट एक साधारण घटना नहीं है। यह धन देश के लोगों का है और देश में अभी भी करोड़ों गरीबी में रहते हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams