News Flash
cm jai ram

धर्मशाला में प्रेसवार्ता में बोले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

हिमाचल दस्तक। नूरपुर
सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के नेता लोकसभा चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशियों को कमजोर न समझे। मंडी के मतदाता इस बार पंडित सुखराम की राजनीति का निर्णय करेंगे। विधायक किसी भूल में न रहें, क्योंकि परफार्मेंस के आधार पर ही मंत्री पद दिए जाएंगे। जयराम ठाकुर ने मंगलवार को प्रेस वार्ता में कहा ‘मेरा 22 साल का राजनीतिक अनुभव है। मैं पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष रह चुका हूं।

मंत्री भी रहा हूं, पांच बार विधायक रहा हूं, ऐसे में कांग्रेस के मित्र इस भूल में न रहें कि जयराम के नेतृत्व में भाजपा चुनाव नहीं जीत सकती’ एक सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि मंत्रिमंडल में उन्हीं विधायकों को स्थान दिया जाएगा, जिनका प्रदर्शन लोकसभा चुनावों में ठीक होगा, उसी आधार पर मंत्रिमंडल के खाली पद भरे जाएंगे। मंत्रियों की कारगुजारी देखकर ही कार्रवाई की जाएगी। लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद मंत्रिमंडल से ऐसे मंत्रियो की रि-शफलिंग भी हो सकती हैै।

इसके लिए सरकार पूरी तरह से पूरी आजाद होगी कि मंत्रिमंडल कैसे बनाया जाए व कौन विधायक शामिल हो। उन्होंने मंडी लोकसभा सीट पर कहा कि इस बार मंडी लोकसभा ससंदीय सीट के मतदाता पंडित सुखराम परिवार की राजनीति का निर्णय स्वयं करेंगे। सुखराम कभी भी भाजपा में नहीं गए थे, अपितु उनका लड़का भाजपा में है, लेकिन जिस प्रकार उनके परिवार व उनके सदस्य कांग्रेस पार्टी को छोड़कर भाजपा में आ रहे हैं। उससे यह लगता है कि भाजपा इस सीट को भारी बहुमत से जीतेगी व सुखराम परिवार को राजनीतिक सन्यास देगी।

परिवारवाद की राजनीति पर लगना चाहिए अंकुश

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी परिवारवाद की राजनीति कर रही है, जो स्वस्थ लोकतंत्र के लिए उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसी राजनीति पर हमेशा के लिए अंकुश लगना चाहिए। इसके लिए लोकसभा चुनाव में भाजपा को भारी मतों से विजयी बनाना होगा। मुख्यमंत्री मंगलवार को जिला कांगड़ा के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजा का तालाब में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

सीएम ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार का 5 साल का कार्यकाल कांग्रेस के 6 दशक के कार्यकाल से कहीं बेहतर रहा है। देश की जनता भी यह स्वीकार कर चुकी है। यह देखकर कांग्रेस के नेता घबरा गए हैं। अपनी हार नजदीक आता देख विपक्ष के नेता लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams