News Flash
adventure games

स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार बोले, साहसिक खेलों के लिए सीएम से मिलकर करेंगे खाका तैयार

विधायक मुल्खराज प्रेमी के साथ दौरा कर जांची संभावनाएं

हिमाचल दस्तक। बैजनाथ
बिलिंग वैली को पर्यटन की दृष्टि और अधिक विकसित करने के लिए संभावनाएं तलाशी जाएंगी। पैराग्लाडिंग के अतिरिक्त यहां वर्ष भर यहां पर्यटन गतिविधियां चलती रहे सरकार ऐसा प्रयास करेगी। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने बुधवार देर सांय बैजनाथ विधान सभा क्षेत्र के अंतरराष्ट्रीय पैराग्लाडिंग स्थल बिलिंग का दौरा करने के बाद यह जानकारी दी।

विधायक मुल्खराज प्रेमी भी उनके साथ मौजूद रहे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लंबा और खुला उड़ान क्षेत्र होने के चलते बिलिंग दुनिया भर के पैराग्लाइडरों की पहली पसंद है। उन्होंने कहा कि बिलिंग के महत्व को देखते हुए पूर्व में यहां मूलभूत सुविधाओं के सृजन के लिए किसी प्रकार से गंभीर प्रयास नहीं किए गए। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में सरकार ने पर्यटन क्षेत्र का दोहन कर इसे रोजगार से जोडऩे के लिए योजना तैयार की गई है।

परमार ने कहा कि पर्यटकों को आकर्षित करने वाले ऐसे स्थानों और अन्य नए पर्यटक स्थलों की पहचान कर रज्जू मार्ग, ट्रैकिंग एवं अन्य साहासिक खेलों की संभवानाएं तलाशी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटन को प्रदेश में रोजगारोन्मुखी उद्योग के रूप में स्थापित करने के लिए सरकार ऐसे पर्यटक स्थलों में मुलभूत सुविधाओं का सृजन कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार बिलिंग में पैराग्लाइडिंग के अतिरिक्त मोटरबाइकिंग, ट्रैकिंग और अन्य साहासिक खेलों के आयोजन के लिए वे स्वयं मुल्ख राज प्रेमी के साथ मुख्यमंत्री से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि बीड़ बिलिंग क्षेत्र में मोटरबाइकिंग, ट्रैकिंग तथा अन्य साहासिक खेल गतिविधियां वर्षभर चलती रहें, सरकार द्वारा ऐसा प्रयास किया जाएगा।

चंगर को थुरल से जोडऩे पर व्यय होंगे 11 करोड़

पालमपुर। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि क्षेत्र की मांग पर बच्छवाई अस्पताल को भविष्य में अपग्रेड़ करने पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चंगर क्षेत्र को थुरल से जोडऩे के लिए 11 करोड़ की लागत से सड़क और न्यूगल नदी में पुल का निर्माण किया जाएगा। परमार वीरवार को सुलह विधान सभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कौना के गांव भिल्ला में आयोजित जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जनसमस्याएं सुनते उपरांत बोल रहे थे। इस अवसर आईपीएच कांट्रेक्टर यूनियन ने केरल बाढ़ पीडि़तों की सहायता के लिए स्वास्थ्य मंत्री को 23 हजार 900 का ड्राफ्ट भेंट किया।

यह भी पढ़ें – शरण कॉलेज में भाषण प्रतियोगिता

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams