News Flash
PM Modi

आभार रैली में कांग्रेस को घेरा, बोले-हिमाचल के लिए ज्यादा करने का है मन

  • कभी चर्चा होती थी कितना गया, आज लोग हमसे पूछते हैं, कितना पैसा आया
  • सिक्किम की तरह विकसित हो प्रदेश बिजली कनेक्शन निशुल्क देंगे
  • प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने की जताई उम्मीद
  • CM वीरभद्र सिंह के बहाने सोनिया-राहुल पर भी निशाना साध गए PM

हिमाचल दस्तक टीम। बिलासपुर
विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बिलासपुर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बहाने सोनिया और राहुल गांधी को निशाने पर ले लिया। भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि हिमाचल की हालत तो ये है कि यहां जमानत वाली सरकार चल रही है। मुझसे दिल्ली में कांग्रेस के कुछ लोग मिलने आए। मैंने उनको पूछा कि हिमाचल में CM का पूरा परिवार जमानत पर है, बदलते क्यों नहीं? तो जवाब मिला-क्या करें साहब, हमारी तो पूरी पार्टी जमानत पर है। राष्ट्रीय अध्यक्ष और उनके युवराज नेशनल हेराल्ड केस में खुद जमानत पर हैं तो कार्रवाई कौन करे? लेकिन हिमाचल में अब ऐसी सरकार को चलता कर देने की जरूरत है।

PM ने लोगों से पूछा कि आखिर कब तक झेलोगेे जमानत वाली सरकार? लुहणू मैदान में आभार रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार ने देश को खोखला कर दिया था। हालत ये थी कि देश का आम नागरिक हताश हो गया था। अब कुछ माहौल बदला है। 2014 से पहले के अखबार उठाकर देख लो। कभी टू जी, कभी कोयला, कभी थ्री जी स्कैम। वो वक्त था जब कितना पैसा गया, ये चर्चा होती थी। आज वक्त ये है कि कितना पैसा आया, ये हमसे पूछा जाता है।

जमानती सरकार को हटाकर यहां भाजपा की सरकार बनानी होगी

उन्होंने कहा कि हिमाचल की जमानती सरकार को हटाकर यहां भाजपा की सरकार बनानी होगी, ताकि केंद्र से आई मदद का भरपूर लाभ मिल सके। सड़क और बिजली से विकास की गाथा लिखी जाती है। उन्होंने आशा जताई कि आने वाले चुनाव में हिमाचल में भाजपा की सरकार बनेगी और प्रदेश में विकास की नई इबारत लिखी जाएगी। मोदी ने कहा कि हिमाचल में उन्हें बेहद प्यार मिला है। इसलिए हिमाचल के लिए हमेशा कुछ ज्यादा करने को मन करता है।

हिमाचल ने स्वच्छता अभियान में अच्छा काम किया है। ये काम जारी रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि एम्स जैसा बड़ा मेडिकल संस्थान राज्य को पर्यटन विकास में मदद करेगा। पीएम ने सिक्किम का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां की आबादी से ज्यादा पर्यटक जाते हैं। पूरा राज्य आर्गेनिक हो गया है। हिमाचल में भी ये संभावनाएं हैं। पीएम ने सौभाग्य योजना की जानकारी देते हुए कहा कि देश में अब भी 4 करोड़ परिवारों के पास बिजली नहीं है।

भारत सरकार अगले 1000 दिनों में इन घरों तक बिजली निशुक्ल पहुंचाएगी। जिसके पास भी बिजली नहीं है, उसे ये कनेक्शन हासिल करने में कार्यकर्ता भी मदद करें। सरकार निशुल्क कनेक्शन ऐसे परिवारों को देगी और प्री पेड मीटर के बाद वह रिचार्ज के जरिये बिजली पा सकेगा। मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं और एनजीओ से आग्रह किया कि बच्चों को रोगों से बचाने के लिए जारी इंद्रधनुष टीकाकरण अभियान में लोगों के बीच जागरूकता फैलाने को कहा, ताकि एक भी बच्चा टीकाकरण से छूटे न।

भीड़ देख बोले-ये आठ मंजिला जनसभा

रैली में आई भीड़ को देखकर उत्साहित हुए PM मोदी ने कहा कि जनसभाएं तो बहुत देखी हैं, लेकिन आज की जनसभा 8 मंजिला है। उनका कहना था कि रैली स्थल को छोड़ बहुमंजिला घरों की छतों पर भी लोग उन्हें सुनने आए हैं। इस प्रेम एवं स्नेह के लिए वह हिमाचल के आभारी हैं। मोदी ने अपने भाषण में भाखड़ा डैम में बिलासपुर के विस्थापन के दर्द को ये कहते हुए छुआ कि देश की कृषि क्रांति में बिलासपुर का बलिदान स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज है।

झूठे केसों की कहानी पढ़ गए मोदी- वीरभद्र

शिमला। बिलासपुर से PM मोदी को विदा कर शिमला पहुंचे मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने पलटवार किया है कि मोदी झूठे केसों की कहानी पढ़ गए। वीरभद्र सिंह ने कहा कि PM मोदी ने जिन मामलों का जनसभा में जिक्र किया वो सभी झूठे हैं। राजनीतिक षड्यंत्र के तहत मुझे झूठे केसों में फंसाया जा रहा है। वीरभद्र सिंह ने कहा कि उनके एक ही मामले की केंद्र की तीन-तीन एंजेंसियां जांच कर रही हैं। उन्होंने कहा कि यह केस अभी कोर्ट में चल रहे हैं। CM ने कहा कि मेरे खिलाफ मामलों में अरुण जेटली सूत्रधार रहे हैं।

Comments

Coming soon

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams