PNB Hamirpur will give loan of 1455 crores this year

जिलाधीश ऋचा वर्मा ने किया योजना का शुभारंभ, योजना में 503 करोड़ रुपये की राशि कृषि क्षेत्र के लिए

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर : हमीरपुर की जिलाधीश डॉ. ऋ चा वर्मा ने जिले के अग्रणी बैंक पंजाब नेशनल बैंक की हमीरपुर शाखा द्वारा वर्ष 2019-20 के लिए 1455 करोड़ रुपये की वार्षिक ऋण योजना का शुभारंभ किया गया।

इस मौके पर जिलाधीश ने कहा कि चालू वित्त वर्ष की वार्षिक ऋ ण योजना में 503 करोड़ की राशि कृषि क्षेत्र, 495 करोड़ की राशि एमएसएमई क्षेत्र और 317 करोड़ की राशि अन्य प्राथमिकता क्षेत्र के लिए निर्धारित की गई हैं, जबकि 140 करोड़ की ऋण राशि गैर प्राथमिकता क्षेत्र के लिए निर्धारित की गई है।

मुख्य जिला अग्रणी प्रबंधक गुरचरण भट्टी ने वार्षिक ऋण योजना के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक सतपाल चौधरी, प्रबंधक संदीप कुमार, प्रबंधक रोहित कटारिया, ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण केंद्र के निर्देशक रविदत्त शर्मा, वित्तीय साक्षरता सलाहकार अनिल गुप्ता, साहिल कपिल व अन्य बैंकों के अधिकारी उपस्थित थे।

वृद्ध और दिव्यांग मतदाताओं की मदद करेंगे छात्र

हमीरपुर। उपनिदेशक शिक्षा (उच्चतर) जसवंत सिंह ने जिला हमीरपुरके समस्त राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक तथा उच्च्च पाठशालाओं के मुखियों को सूचित किया है कि जिन विद्यार्थियों के नाम विद्यालयों द्वारा पोलिंग बूथों पर वॉलंटियर के तौर पर भेजे गए थे, उनकी अंतिम सूची अधोहस्ताक्षरी द्वारा विद्यालयों को मेल द्वारा भेजी जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि विद्यालय मुखिया यह सुनिश्चित करें कि पोलिंग बूथ पर तैनात विद्यार्थी उसी विद्यालय का हो, जिसमें बूथ स्थापित है। विद्यालय से बाहर के बूथ पर किसी भी विद्यार्थी की ड्यूटी नहीं लगाई गई है तथा इसमें केवल बाल विद्यार्थियों की ही ड्यूटी लगाई गई है। सभी विद्यार्थी बर्दी में हों। इसके लिए समय प्रात: 9 बजे से सायं 4 बजे रहेगा। विद्यार्थी वृद्ध व दिव्यांग मतदाताओं की मदद करेंगे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams