News Flash
Traffic Police challan Haroli

11 माह में वसूले 12.33 लाख जुर्माना

सबसे ज्यादा चालान बिना हेल्मेट वाहन चलाने पर हुए

हिमाचल दस्तक, दीक्षा बैंस। हरोली

बेशक पुलिस विभाग द्वारा आए दिन स्कूलों, कॉलजों व शैक्षणिक संस्थान में यातायात नियमों को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाती है, लेकिन वाहन चालक है कि नियमों को ताख पर रखते हुए वाहन चलाने से गुरेज नहीं करते हैं। यही कारण है कि चालकों को पुलिस की कार्रवाई का सामना करना पड़ता है। अगर बात करें हम हरोली विस क्षेत्र की तो पिछले 11 माह में पुलिस ने यातायात नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई करते हुए 5647 वाहनों का चालान किया है। इन वाहन चालकों ने पुलिस ने करीब 12,33,200 रुपए जुर्माना वसूल किया है। पुलिस ने सबसे ज्यादा चालान बिना हेल्मेट दोपहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ किया है।

पुलिस ने क्षेत्र में बिना हेल्मेट वाहन चलाने पर कुल 3520 चालान किया है। इसके अलावा पुलिस ने बिना सीट बैल्ट लगाने पर 320, बिना ड्राईविंग लाइसेंस वाहन चलाने पर 1259 चालान किए हैं। वहीं बिना कागजात वाहन चलाने पर 237 वाहन चालकों का चालान किया गया है। इसके अलावा नशे में वाहन चलाने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 133 चालकों का चालान काटा है। वहीं पुलिस ने 450 चालान अन्य किसी कारणवश किए हैं। हरोली में पुलिस यातायात बनाए रखने के लिए लगातार अभियान चलाए हुए हैं। कभी स्कूलों, तो कभी सड़कों पर उतरकर चालकों को जागरुक कर रही है। बावजूद इसके रोजाना यातायात नियम की अनदेखी हो रही है।

Road-Accident

50 सड़क हादसे में 24 की मौत

हरोली क्षेत्र में पिछले 11 माह में कुल 50 सड़क हादसे हुए हैं, जिनमें से 24 की मौत हुई है। इसे यातायात नियमों की अनदेखी कहें या फिर लापरवाही, जिसके चलते न केवल क्षेत्र में 50 से अधिक हादसे पेश आए, बल्कि कई परिवारों के चिराग भी बुझ गए हैं। वहीं अगर पिछले वर्ष की बात की जाए, तो वर्ष 2018 में कुल 58 सड़क हादसे हुए थे।

क्या कहते है थाना प्रभारी

थाना प्रभारी हरोली रमन चौधरी का कहना है कि यातायात नियमों का पालन करना हर एक नागरिक का कर्तव्य है। क्योंकि यह नियम सिर्फ हमारी सुरक्षा के लिए बनाए जाते है। यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों को सरकार द्वारा जुर्माना किया जाता है। इसी कड़ी में हरोली थाना के अधीन क्षेत्र में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुल 5647 चलान किए, जिसमें कुल 12 लाख से अधिक जुर्माना प्राप्त किया है।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]