police cut chalan

पांवटा में पुलिस कर्मी ने उत्तराखंड के अधिकारी को थमाया चालान

धीरज चोपड़ा। पांवटा साहिब
पांवटा साहिब में उत्तराखंड के सब इंस्पेेक्टर का गाड़ी नो पार्किंग में खड़े करने पर चालान ठोक दिया। यह कार्रवाई कर हिमाचल पुलिस ने एक ऐसा उदाहरण सेट किया कि नियम सबके लिए एक जैसे ही हैं। फिर चाहे वह आम आदमी हो या फिर खाकी वर्दी वाले साहब। मामला उत्तराखंड-हिमाचल की सीमा पर स्थित गुरु की नगरी पांवटा साहिब का है। यहां मिनी सचिवालय चौक पर उत्तराखंड पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर को बीच सड़क कार खड़ी करना महंगा पड़ गया।

बीच सड़क गाड़ी लगाने पर ट्रैफिक कर्मी ने सब इंस्पेक्टर का चालान काट दिया। पड़ोसी राज्य उत्तराखंड के सब-इंस्पेक्टर मिनी सचिवालय में किसी काम के लिए आए और अपनी निजी स्विफ्ट कार बीच रास्ते में लगा दी और चलते बने। सूचना मिलते ही ट्रैफिक पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। ट्रैफिक पुलिस कर्मी राकेश ठाकुर ने सब-इंस्पेक्टर का अवैध पार्किंग का 100 रुपये का चालान कर दिया और गाड़ी वहां से तुरंत हटाकर रास्ता खोलने को कहा। इस पर सब-इंस्पेक्टर पहले कर्मी से उलझने लगे।

बाद में चालान भुगतकर निकल लिए। वहीं बार-बार आग्रह करने पर भी पुलिस ने चालान काट डाला और साहब की एक नहीं सुनी। उधर, इस बारे ट्रैफिक पुलिस कर्मी राकेश ठाकुर ने बताया कि नियमों को तोडऩे वाला कोई वर्दी वाला हो या आम नागरिक उसे जुर्माना भरना पड़ेगा। सभी नागरिक यातायात नियमों के अनुसार चलें और शहर में हर कहीं गाडिय़ां न खड़ी करें तो ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रहेगी, जिसका लाभ जनता को ही मिलेगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams