News Flash
police filed case

फेसबुक पर मां चामुंडा के लिए किया अभद्र शब्दों का प्रयोग

पुलिस ने युवक को आज पूछताछ के लिए पालमपुर थाना बुलाया, हिंदू संगठन व पुजारी भड़के

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। पालमपुर
धार्मिक भावनाओं को आहत किए जाने को लेकर पालमपुर पुलिस में एक मामला दर्ज किया गया है। पालमपुर पुलिस में विश्व हिंदू परिषद समेत कुछ हिंदू संगठनों द्वारा एक युवक के खिलाफ मां चामुंडा को लेकर फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। मामले की संवेदनता को देखते हुए पालमपुर पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज करते हुए आरोपी युवक को थाना बुलाया गया है। पुलिस थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि मामला गंभीर है, जिसके चलते पालमपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

अब जिस स्थान पर युवा द्वारा फेसबुक पर यह टिप्पणी की है उसको देखते हुए प्राथमिकी को वहां पर ट्रांसफर कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर यह संदेश वायरल होते ही उक्त युवा को जहां पालमपुर लाए जाने की बात प्रमुखता से कही गई। मंगलवार रात को यह संदेश युवाओं ने फेसबुक पर देखा और उसके स्क्रीन शॉट को लेते हुए उसे व्हाट्सऐप पर एक-दूसरे को भेजते हुए उक्त युवक के खिलाफ कारवाई की बात को प्रमुखता से लिखा गया।

वीरवार को युवक को पूछताछ के लिए बुलाया गया

इसके चलते बुधवार सुबह से ही युवा एकत्र होने लगे और उसके बाद कुछ युवाओं ने अपने स्तर पर शिकायत पत्र लिखते हुए उसे पालमपुर पुलिस को सौंपा। पहले युवा को पांच बजे पालमपुर बुलाए जाने की बात उठी। मगर उसके बाद अब वीरवार को युवक को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। हालांकि यह बात भी सामने आई है कि युवा द्वारा यह कहा जा रहा है कि उसके फेसबुक अकाउंट को किसी ने हैक किया है।

इस युवा द्वारा इस टिप्पणी को किया गया है उसका संबंध योल से है। पालमपुर में इस मामले को लेकर विश्व हिंदू परिषद के जिला संगठन मंत्री संजीव कौंडल, पालमपुर के अध्यक्ष मानेंद्र शर्मा, पालमपुर युवक मंडल के अध्यक्ष आदित्य समेत अनेकों युवाओं द्वारा इस संदर्भ में पुलिस को शिकायत सौंपी है।

धार्मिक आस्था पर चोट मंजूर नहीं

धर्मशाला। धर्मशाला के निकट योल निवासी रोहित द्वारा फेसबुक पर माता चामुंडा के प्रति की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर हिंदू संगठन, शक्तिपीठों के पुजारी व मां चामुंडा के प्रति आस्था रखने वाले लोग भड़क उठे हैं। रोहित बोहरा ने हिंदू अस्था के साथ खिलवाड़ करने हुए जिस प्रकार के अभद्र शब्दों का प्रयोग किया है, उससे लोग आहत हुए हैं साथ ही उनकी धार्मिक भावनाओं को भी गहरी चोट पहुंची है। लोगों ने जिला व पुलिस प्रशासन से दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की उसे हमेशा के लिए सलाखों के पीछे धकेलने की मांग की है।

महंत स्वामी विरेंद्रानंद गिरी ने इस मामले को लेकर रोष भरे शब्दों में कहा है कि इस प्रकार से हिंदू देवी-देवताओं को गाली-गलौज लिखना और उसे सार्वजनिक करना अपने आप में अपराध है। उन्होंने कहा कि मां चामुंडा देवी का एक शक्तिपीठ तथा पूरे देश व विदेशों के लोगों की धार्मिक आस्था मां चामुंडा देवी से जुड़ी हुई है। ऐसे में देवी देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

शिव सेना हिंद के प्रदेशाध्यक्ष नरेंद्र धीमान ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि जिला पुलिस प्रशासन रोहित बोहरा पर लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज कर उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई अमल में लाए, ताकि इस प्रकार की घटनाओं को द्वारा घटित न होने दिया जाए।

वहीं वरिष्ठ पुजारी राम शर्मा, संदीप शर्मा, कपिल शर्मा, आदि ने भी इस मामले की कड़े शब्दों में भत्र्सना करते हुए अरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में कांगड़ा के एसपी संतोष पटियाल ने कहा है कि पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है जांच के बाद दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams