News Flash
parvati river kullu

फैजाबाद से दोस्तों संग आया था कसोल घूमने

हिमाचल दस्तक। कुल्लू

मणिकर्ण घाटी के कसोल में एक पर्यटक पार्वती नदी के किनारे घूमने निकला था कि अचानक शनिवार देर रात को पार्वती नदी में पैर फिसलने से नदी में जा गिरा और लापता हो गया। बताया जा रहा है कि फैजाबाद से 3 दोस्त कसोल घूमने आए थे और यहां एक निजी होटल में ठहरे थे। रात को करीब 10:30 बजे के आसपास वह पार्वती नदी के किनारे टहलने के लिए निकले, जिसमें से एक का पैर फिसला और वह पार्वती नदी में गिर गया। वही, अन्य 2 पर्यटकों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को इसकी दी।

पुलिस व स्थानीय रेस्क्यू दल के सदस्य लापता पर्यटक को ढूंढने के लिए पार्वती नदी के किनारे सर्च अभियान चलाए हुए हैं। जहां पर उन्हें सुबह के समय लापता पर्यटक को मृत पाया गया। मृतक की पहचान फैजाबाद (24) निवासी मनीष के रुप में हुई। वह अपने दो दोस्तों के साथ होटल में ठहरे थे और वह तीनों छलाल ट्रैक पर कसोल पुल से करीब 600 मीटर आगे नदी के किनारे घूमने गए थे, जहां से मनीष पार्वती नदीं में गिरकर लापता हो गया।

कुल्लू एसपी गौरव सिंह ने बताया कि पार्वती नदी में पर्यटक के बह जाने की सुचना के मिलते ही पुलिस व रेस्क्यू दल को मौक पर भेजा जहां पर सुबह के समय लापता पर्यटक को चट्टान के बीच मृत अवस्था में पाया देखा गया। पुलिस ने व्यक्ति के शव को कब्जे में लिया। वहीं उन्होंने कहा कि इससे पहले भी 16 अक्टूबर को गुवाहाटी की एक युवती पार्वती नदी में बहने से लापता है और पिछले 5 दिनों से लगातार सर्च ऑपरेशन किया जा रहा है लेकिन कहीं उसका भी अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है।

पार्वती नदी के किनारे कई पर्यटक घूमने और पानी में अठखेलियां करने के लिए उतरते हैं। पुलिस की तरफ से जगह-जगह पर नदी किनारे चेतावनी बोर्ड लगाए गए हैं परंतु कई बार बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटक इन चेतावनी बोर्ड की अनदेखी करते हैं, जिससे कई पर्यटक पार्वती नदी में अपनी जान गवां चुके हैं।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]